Varanasi News: डीएम के औचक निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय से 58 बच्चे गायब, शिक्षामित्र सहित 4 नौकरी से बर्खास्त

वाराणसी के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय सिकरौल नंबर-1 में बिना पूर्व सूचना के अचानक जांच करने पहुंचे।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Varanasi News: वाराणसी के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय सिकरौल नंबर-1 में बिना पूर्व सूचना के अचानक जांच करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी, सहायिका सहित 4 कर्मचारी बगैर सूचना के गायब मिले। वहीं स्कूल के 103 बच्चों में से 45 बच्चे ही उपस्थित पाए गए और 58 गायब थे।

शिक्षामित्र सहित 4 नौकरी से बर्खास्त-

इसे लेकर डीएम ने शिक्षामित्र पुष्पा राय, आंगनबाड़ी कार्यकत्री बीना देवी व ममता चौबे और सहायिका पिंकी यादव को नौकरी से बर्खास्त करने का आदेश दिया। डीएम की इस कार्रवाई से जिले के सरकारी विभागों में हड़कंप मचा हुआ है।

डीएम ने शिक्षक से कही ये बात-

डीएम एस. राजलिंगम ने कहा कि बच्चों को स्कूल लाने की जिम्मेदारी यहां के शिक्षक की है। वह पता करें कि आखिर बच्चे स्कूल क्यों नहीं आ रहें है ? उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्तर से ही बेहतर शिक्षा मिलने से बच्चे भविष्य में अच्छा करेंगे। इसलिए शिक्षा का स्तर बेहतर बनाएं। हर समस्या का निराकरण कराकर बेहतर पठन-पाठन का माहौल बनाएं।

डीएम ने कहा कि सभी टीचर समय से स्कूल आएं और अपने दायित्व का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करें। उन्होंने कहा कि बच्चों के अभिभावकों से भी टीचर हमेशा संपर्क बनाए रखें। बच्चों की पढ़ाई को लेकर टीचर उनके अभिभावक को भी प्रेरित करते रहें।

calender
06 December 2022, 12:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो