ओवरस्पीड दौड़ी चिराग पासवान की गाड़ी, कट गया इतने का चालान

Chirag Paswan Car Challan: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान अपनी एक गलती के कारण सुर्खियों में आ गए हैं. बिहार परिवहन विभाग ने चिराग पासवान पर जुर्माना लगाया है. मामला 24 अगस्त का बताया जा रहा है. चिराग पासवान पटना से हाजीपुर जा रहे थे. इसी दौरान टोल प्लाजा पर उन्होंने एक छोटी सी गलती कर दी. यही कारण है कि अब उन्हें चालान भरना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान पटना से हाजीपुर आ रहे थे. इस दौरान उनकी कार ओवर स्पीड थी. जैसे ही वह टोल प्लाजा पर पहुंचे कैमरे ने स्पीड रिकॉर्ड कर ली लिया और चालान कट गया.

JBT Desk
JBT Desk

Chirag Paswan Car Challan: देश में कई नौजवानों को आपने देखा होगा कि गाड़ी ओवर स्पीड चलाते हैं. उनका चलान भी कटता है. लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी नेता का चलान कटा हो. सुनकर थोड़ी हैरानी हो लेकिन ये सच है कि  बिहार में केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की गाड़ी का ओवर स्पीडिंग की वजह से टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक चालान कट गया है. 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का चालान कटने से परिवहन विभाग में हड़कंप मच गया. हालांकि आरटीओ की ओर से बताया गया कि अगर गाड़ियों के कागजातों में कोई कमी पाई जाती है या गाड़ी ओवर स्पीड होती है तो इसका ऑटोमैटिक चालान हो जाएगा. वहीं चिराग पासवान ने कहा है कि जुर्माना भर दिया जाएगा. 

बिहार में परिवहन विभाग ने एक नई शुरूआत

बिहार में परिवहन विभाग ने एक नई शुरूआत की है. जिसमें  ट्रैफिक नियमों का पालन कराने और जुर्माने के लिए ऑटोमेटिक E-Detection System का यूज किया जाएगा. साथ ही ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों का ऑटोमेटिक चालान कट जाएगा और 18 अगस्त से इस नए e-chalaan सिस्टम की शुरुआत हो गई है. 

चिराग पासवान का कटा चालान

जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान पटना से हाजीपुर आ रहे थे. इस दौरान उनकी कार ओवर स्पीड थी. जैसे ही वह टोल प्लाजा पर पहुंचे कैमरे ने स्पीड रिकॉर्ड कर ली लिया और चालान कट गया. चालान का मैसेज चिराग पासवान के मोबाइल पर गया था. अब केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को 2 हजार रुपये का चालान भरना पड़ेगा.हाईवे पर कट रहे 

सभी टोल प्लाजा पर ई-डिटेक्शन सिस्टम

असल में बिहार सरकार ने राज्य के सभी टोल प्लाजा पर ई-डिटेक्शन सिस्टम लगाया है. इसकी जानकारी रिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने अप्रैल महीने में दी थी. इसके माध्यम से ई-फाइन किया जा रहा है. इसमें किसी गाड़ी के जरूरी कागजात न होने पर अपने आप चालान कट जाएगा. इसके साथ ही अगर गाड़ी ओवर स्पीड है तो भी ऑटोमेटिक गाड़ी का चालान कट जाएगा और मोबाइल फोन पर मैसेज चला जाएगा.

calender
02 September 2024, 02:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!