बंगाल में फिर शर्मसार हुई इंसानियत: कक्षा 4 की बच्ची का रेप के बाद कत्ल, नहर में मिली लाश

West Bengal: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दक्षिण 24 परागना में ट्यूशन से पढ़ाई के बाद घर लौट रही कक्षा 4 की बच्ची के रेप और कत्ल की घटना ने सबको हिला दिया है. बताया जा रहा है कि बच्ची की लाश अगले दिन नजदीकी गांव में नहर में मिली है.

JBT Desk
JBT Desk

West Bengal: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप की घटना को लेकर लोगों को गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ था कि एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आ गई है. पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में ट्यूशन से घर लौट रही चौथी कक्षा की एक लड़की के साथ कथित तौर पर रेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. शनिवार की सुबह मासूम बच्ची की लाश एक नजदीकी गांव में गंगा नदी के किनारे उसका शव मिली.

पुलिस ने बताया कि लड़की शुक्रवार शाम को लापता हो गई थी, जिसके बाद आधी रात तक मामला दर्ज कर लिया गया. शुरुआती जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और लड़की का शव नदी के किनारे से बरामद किया गया. पुलिस अधीक्षक पलाश ढाली का कहना है कि उन्हें रात 9 बजे लड़की के लापता होने की जानकारी मिली थी. जिसके तुरंत बाद जांच शुरू की गई और एक संदिग्ध की पहचान भी कर ली गई है. आधी रात तक एफआईआर दर्ज की गई और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

इस बीच, पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने इस दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया और बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए एक्स पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार की आलोचना की. उन्होंने स्थानीय निवासियों द्वारा किए गए बड़े विरोध प्रदर्शन की फुटेज भी साझा की. मजूमदार ने अपनी पोस्ट में लिखा, "कुलतली पुलिस स्टेशन के कृपाखली इलाके में ट्यूशन से लौट रही चौथी कक्षा की छात्रा के साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. बाद में ग्रामीणों ने उसका शव नदी के किनारे पाया."

मजूमदार ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा,"महिलाओं की सुरक्षा करने में नाकाम रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मेरा सवाल है कि क्या देवी पक्ष की शुरुआत में भी बंगाल की लड़कियों को कोई राहत नहीं मिलेगी? आपके कुशासन में और कितनी बंगाली लड़कियों को यह दंश झेलना पड़ेगा?" यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब बंगाल और पूरा देश 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से जूझ रहा है. डॉक्टर न्याय और सख्त सुरक्षा कानूनों की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं."

calender
05 October 2024, 01:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो