सीएम केसीआर ने लोहा में बीआरएस की विशाल जनसभा को किया संबोधित

सीएम केसीआर ने कहा कि महाराष्ट्र में दलितों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

रविवार 26 मार्च को महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले का लोहा कस्बा बीआरएस की विशाल जनसभा का आयजोन हुआ। इस बैठक में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव हिस्सा लिया। महाराष्ट्र में बीआरएस पार्टी की यह दूसरी बैठक है। इस दौरान बीआरएस पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का जोरदार स्वागत। सीएम केसीआर ने बीआरएस की जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि 'मराठा पवित्र भूमि को सलाम जिसने छत्रपति शिवाजी महाराज को जन्म दिया। लोहा सभा में उमड़े लोगों और किसानों का धन्यवाद। नांदेड़ के लोगों के प्यार की वजह से हम यहां दूसरी सभा कर रहे हैं।

देश में जल्द ही एक तूफान आने वाला है-CM KCR

सीएम केसीआर ने कहा कि ‘देश में जल्द ही एक तूफान आने वाला है, इसे कोई नहीं रोक सकता।‘हम तेलंगाना में प्रति एकड़ 10 हजार रुपये दे रहे हैं। हम तेलंगाना के किसानों को 5 लाख रुपये का बीमा दे रहे हैं’। हम पूरी फसल खरीद रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं घोषणा करता हूं कि अगर फडणवीस तेलंगाना शैली का विकास करेंगे तो मैं महाराष्ट्र नहीं आऊंगा। मैं तब तक आता रहूंगा जब तक महाराष्ट्र में तेलंगाना जैसी योजनाएं लागू नहीं हो जातीं’।

महाराष्ट्र में किसानों को हो रही मुश्किले- केसीआर

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि ‘महाराष्ट्र में किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, हम तेलंगाना में दलित बंधु दे रहे हैं’। ‘किसान अंबेडकर की जन्मभूमि महाराष्ट्र दलित बंधु को लागू करने की मांग कर रहा है। महाराष्ट्र के किसानों की समस्या का समाधान करें मैं महाराष्ट्र नहीं आऊंगा’। सीएम केसीआर ने कहा कि ‘हम महाराष्ट्र में प्रति एकड़ 10 हजार रुपये देने तक लड़ेंगे।

देश प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है। देश में 360 अरब टन कोयला है। देश में उपलब्ध कोयले से आसानी से 24 घंटे बिजली दी जा सकती है। हमारे पास 125 साल तक बिजली देने के लिए पर्याप्त कोयला है। लेकिन वे बिजली क्यों नहीं दे सकते?

पीएम किसान योजना में 10 हजार रुपये दिए जाएं-केसीआर

पीएम किसान के तहत केंद्र सिर्फ 6 हजार रुपए देता है। पीएम किसान के तहत किसानों को कम से कम 10 हजार रुपये दिए जाएं. क्या प्याज और गन्ना किसानों को हर साल कीमतों के लिए जूझना पड़ता है? यह कोई राजनीतिक सभा नहीं है। जीवन पर विचारों का संगम। यूपी और पंजाब में नेताओं की चालों से हम ठगे गए हैं।'

हम रायतुबंधु और रायथु बीमा लागू कर रहे हैं-केसीआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना राज्य में लागू की गई योजनाओं को महाराष्ट्र में लागू किया गया तो वह महाराष्ट्र में नहीं आएंगे। केसीआर ने कहा कि हम तेलंगाना में 24 घंटे बिजली मुहैया करा रहे हैं।

हम रायतुबंधु और रायथु बीमा लागू कर रहे हैं। हम उगाई जाने वाली हर फसल को खरीद रहे हैं। केसीआर ने कहा कि अगर फडणवीस तेलंगाना जैसा विकास करेंगे तो मैं महाराष्ट्र नहीं आऊंगा।

दलितों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा-केसीआर

सीएम केसीआर ने कहा कि महाराष्ट्र में दलितों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हम तेलंगाना में दलित बंधु को लागू कर रहे हैं। सीएम केसीआर ने कहा कि महाराष्ट्र के किसान तेलंगाना की तरह ही अपना विकास चाहते हैं। आज यहां के किसान तेलंगाना में चलाई जा रही योजना की तारीफ कर रहे हैं।

वो भी चाहते हैं कि उनके राज्य में भी तेलंगाना की जैसी योजना शुरू की जाएं। इसलिए जब तक महाराष्ट्र में तेलंगाना जैसी योजनाएं लागू नहीं हो जातीं, तब तक मैं आता रहूंगा। जिससे महाराष्ट्र के किसानों को भी लाभ मिले।

calender
26 March 2023, 05:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो