तेलंगाना वासियों को सीएम KCR देंगे बड़ी सौगात, आदिलाबाद में बनेगा IT टावर

तेलंगाना के आदिलाबाद में एक बड़ा आईटी टावर बनेगा। राज्य सरकार ने मावला मंडल के बत्तीसावरगांव गांव के पास आदिलाबाद के बाहरी इलाके में तीन एकड़ जमीन पर आईटी टावर लगाने के लिए इस बड़ी राशि प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव राज्य के विकास के लिए लगातार नए-नए फैसले ले रहे हैं। सरकार का लक्ष्य है तेलंगाना की पहचान वैश्विक स्तर पर पहुंचाना। आईडी सेक्टर में राज्य लगातार विकास कर रहा है। अब सरकार ने इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए एक नया कदम उठाया है। दरअसल तेलंगाना के आदिलाबाद में एक बड़ा आईटी टावर बनेगा। राज्य सरकार ने मावला मंडल के बत्तीसावरगांव गांव के पास आदिलाबाद के बाहरी इलाके में तीन एकड़ जमीन पर आईटी टावर लगाने के लिए इस बड़ी राशि प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है।

तेलंगाना सरकार ने इस टावर के निर्माण कार्य के लिए 40 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है। ऐसी उम्मीद है कि इस आईटी टावर के निर्माण के बाद तेलंगाना का एक सुदूर जिला जल्द ही देश के आईटी मानचित्र में अपनी जगह बना लेगा। राज्य सरकार आईसीटी और ग्रामीण प्रौद्योगिकी नीतियों के तहत टीयर टू शहरों में बुनियादी ढांचे का प्रसार करने के लिए जोर दे रही है। अधिकारियों ने कहा कि एक आईटी फर्म एनटीटी बीडीएनटी लैब ने यहां अपनी यूनिट लगाई है और युवाओं को रोजगार मुहैया करा रही है।

आईटीई एंड सी विभाग धन मुहैया कराएगा जबकि टीएसआईआईसी परियोजना की निगरानी करेगा। सितंबर में, आईटी मंत्री के टी रामा राव ने यहां एनटीटी बीडीएनटी का दौरा किया और उन्हें पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। अपने वादे को पूरा करते हुए सरकार ने आईटी टॉवर के लिए भूमि और धन आवंटित किया है। हाल ही में, CII, तेलंगाना चैप्टर ने औद्योगिक विकास की संभावनाओं पर यहां एक कार्यशाला का आयोजन किया था। तकरीबन 48,000 वर्ग फुट के निर्मित स्थान के साथ, परियोजना को आईटी विभाग की ओर से तेलंगाना राज्य औद्योगिक अवसंरचना निगम यानी TSIC के माध्यम से पूरा किया जाएगा।

calender
05 February 2023, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो