हाथरस दौरे के बाद प्रेस कांफ्रेंस में क्या बोले योगी, सेवादार पर जमकर बरसे

हाथरस में हुई 121 लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज घटना वाली जगह पहुंचे. अस्पताल का दौरा किया और लोगों से उनका हाल जाना. पूरी तरह जायजा लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस की और बताया कि हादसे कैसे घटा, कहां पर चूक हुई और अब आगे क्या किया जा रहा है. इस मौके पर सीएम ने बच्चों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है. पढ़िए पूरी खबर

JBT Desk
JBT Desk

CM Yogi on Hathras: हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मच जाने की वजह से 121 लोगों की जान चली गई है. इस घटना के बाद बाबा फरार बताया जा रहा है. साथ ही राज्य सरकार पर तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. साथ ही अस्पताल में मरीजों को तुरंत इलाज नहीं मिल पाने पर सरकार घेरे में है. हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल यानी मंगलवार को ही अपने दो मंत्रियों को वहां पर भेजा था. आज यानी बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद हाथरस पहुंचे और जायज़ा लिया. इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस भी की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया हाथरस के अलावा इस हादसे में अन्य 16 जिलों के लोग भी शिकार हुए हैं. उन्होंने बताया कि 121 में से 6 मृतक ऐसे थे जो उत्तर प्रदेश के बार दूसरे राज्यों से थे. जिनमें, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान शामिल हैं. 

सीएम ने बताया कि मैंने जिला अस्पताल का दौरा किया और देखा कि 31 ऐसे जख्मी हैं जो बिल्कुल खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोगों से मैंने बातचीत और चश्मदीद भी इस बात को लेकर कह रहे हैं कि हादसा होने से पहले वो सज्जन जो यहां पर उपदेश देने आए थे जब जा रहे थे तो महिलाओं का एक दल उन्हें छूने के लिए आगे बढ़ा और इसी दौरान लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले. 

सीएम योगी ने इस दौरान प्रोग्राम आयोजित कराने वालों पर जमकर बोला. उन्होंने कहा कि जो इस लोग इस प्रोग्राम के सेवादार थे वो हादसा होने के तुरंत बाद भाग गए. सीएम योगी ने कहा कि सेवादारों को चाहिए था कि वो लोगों की मदद करते. अगर नहीं कर पा रहे थे तो प्रशासन का साथ देते. लेकिन वो वहां से भाग गए. 

इस मौके सीएम योगी ने मृतक के परिवार के बच्चों को लेकर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन बच्चों की पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी लेगी. वो जिस भी स्कूल में पढ़ रहे होंगे उनकी व्यवस्था की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की प्रवृति होती है कि इस प्रकार की दुखद घटनाओं पर वे राजनीति ढूंढते हैं. ऐसे लोगों की फितरत है चोरी भी और सीना जोरी भी. यह हर व्यक्ति जानता है कि उन सज्जन की फोटो किसके साथ है और उनके राजनीतिक संबंध किनके साथ जुड़े हुए हैं. आपने देखा होगा कि पिछले दिनों रैलियों के दौरान इस प्रकार की भगदड़ कहां मचती थी और कौन इसके पीछे था."

calender
03 July 2024, 02:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो