जब 11 दिनों तक जेल में रहे थे सीएम योगी, मुसलमानों से जुड़ी है कहानी

CM Yogi Birthday Special: आज उत्‍तरप्रदेश की मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं. यूपी में 10 सालों से सीएम योगी का ही राज चल रहा है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनको जेल की हवा खानी पड़ी थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

CM Yogi Birthday Special: भारतीय राजनीति में कई ऐसे नेता हैं जिसनका लोग लोहा मानते हैं, उनके बोलने का तरीका, उनके विचार लोगों को प्रभावित करते हैं. लोगों में अपनी  अलग पहचान बनाने में यूपी के बाबा का नाम आता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता योगी आदित्यनाथ को लोग यूपी में काफी पसंद करते हैं. कई बार उनके विचारों से सहमत नहीं होते हैं लेकिन यूपी में उनका काफी दबदबा था...दबदबा था इसलिए क्योंकि बीते दिन के लोकसभा चुनाव के यूपी के रिजल्ट के बाद राज्य की सियासत में काफी बदलाव देखने को मिलने वाला है. 

खैर, आज हम बात करते हैं सीएम योगी के उस दौर की जब राज्य में समाजवादियों की सरकार थी. उस दौरान एक में सीएम योगी को 11 दिनों तक जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. 

जेल क्यों गए थे सीएम योगी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 16 साल पहले 11 दिनों तक के लिए जेल में बंद थे. उनकी गिरफ्तारी का कारण एक मुस्लिम शख्स बना था, उत्तर प्रदेश में उस वक्त समाजवादी सरकार थी. उस दौरान गोरखपुर में दंगे भड़क गए थे, और उस वक्त वहां के सांसद योगी आदित्यनाथ थे. ये 2007 की बात है जब मोहर्रम के जुलूस के दौरान हिंदू इलाके से निकलने के दौरान एक हिंदू शख्स ने मुस्लिम महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी थी. इसके बाद बात इतनी बढ़ गई कि चाकू चल गया. 

2007 के दंगे

चाकू मारने वाला शख्स मुस्लिम था जिसका नाम शमीम था, उसके हमले से हिंदू शख्स की मौत हो गई थी. इसी के बाद से गोरखपुर में दंगे भड़क गए, शमीम तभी फरार हो गया. ये सब होने के बाद उस वक्त के सांसद योगी आदित्यनाथ उस इलाके के दौर पर निकले थे. जनता से मिलने जा रहे योगी को समाजवादी पार्टी की प्रदेश सरकार ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था, इस दौरान सीएम योगी 11 दिनों तक जेल में रहे थे. 

जब संसद में रोए योगी 

जेल में रहने सीएम योगी काफी दुखी थे, इसके बाद जब वो संसद भवन गए और उनको बोलने का मौका दिया गया तो वो बोल नहीं पाए बल्कि फूटफूटकर रोने लगे थे. इस दौरान योगीने सपा पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप भी लगाया था. आपको बता दें कि योगी को शांतिभंग के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया था. संसद में सीएम योगी ने इसे 'पुलिसिया आतंक' करार दिया था. 

calender
05 June 2024, 09:44 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!