कंपनी उबर ड्राइवरों को ऑनबोर्ड करने से पहले करें उनका सत्यापनः दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कैब सेवा देने वाली कंपनी उबर से चालकों को सवार करने से पहले उनके पिछले रिकॉर्ड की पुष्टि करने का सुझाव दिया। साथ ही कंपनी कैब में शराब की खपत के स्तर की जांच करने के लिए एक तंत्र लगाए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कैब सेवा देने वाली कंपनी उबर से चालकों को सवार करने से पहले उनके पिछले रिकॉर्ड की पुष्टि करने का सुझाव दिया। साथ ही कंपनी कैब में शराब की खपत के स्तर की जांच करने के लिए एक तंत्र लगाए।

उबर के सेफ्टी फीचर लॉन्च इवेंट में बोलते हुए दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त महेश चंद्र भारद्वाज ने कहा कि नियमों के उल्लंघन के मामले में शराब पीकर गाड़ी चलाना एक प्रमुख कारक रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई ड्राइवर नशे में है तो आपके पास यह जानने के लिए किसी प्रकार का तंत्र होना चाहिए कि आपका ड्राइवर नशे में है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि शराब के नशे में परीक्षण करते हैं और शराब के मीटर के माध्यम से ड्राइव करते हैं। क्या उबर स्टीयरिंग के करीब कुछ ठीक कर सकता है ताकि अगर ड्राइवर नशे में हो तो आपको सूचना मिल सके। कृपया नशे में वाहन चलाने वालों का परीक्षण करने के लिए एक तंत्र खोजें।

उन्होंने उबर से ड्राइवरों को ऑनबोर्ड करने से पहले उनके पिछले रिकॉर्ड को सत्यापित करने के लिए कहा। उबर को अपने चालक साथी द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन के बारे में सूचित करने के लिए एक प्रणाली स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए, जिसे बदले में दिल्ली यातायात पुलिस के साथ साझा किया जा सकता हैं।

calender
29 November 2022, 07:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो