'मोदी जी सिर्फ 'मन की बात' करते हैं लेकिन 'काम की बात' नहीं करते'

Rahul Gandhi in Srinagar: जम्मू-कश्मीर विधानसभाच चुनावों के मद्देनजर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी चुनावी रैलियां कर रहे हैं. पूंछ के बाद श्रीनगर में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ 'मन की बात' करते हैं, वो 'काम की बात' नहीं करते.

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi Srinagar Rally: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो 'मन की बात' करते हैं लेकिन 'काम की बात' नहीं करते. श्रीनगर में एक रैली में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मोदी केवल अपने 'मन की बात' के बारे में बात करते हैं, लेकिन 'काम की बात' के बारे में नहीं, जिसमें रोजगार प्रदान करना और बढ़ती कीमतों को कंट्रोल करना जैसी काम की बातें शामिल होनी चाहिए." उन्होंने बदलते राजनीतिक माहौल पर टिप्पणी करते हुए कहा, "आपने लोकसभा चुनावों से पहले मोदी के '56 इंच के सीने' के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने इन दिनों उन पर ध्यान दिया है? मूड बदल गया है. इंडिया गठबंधन और कांग्रेस ने मोदी के मनोविज्ञान को बदल दिया है."

25 सितंबर को जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी के बढ़ते प्रभाव के कारण प्रधानमंत्री का व्यवहार बदल गया है. गांधी ने कहा, "इन दिनों पीएम मोदी का चेहरा बदल गया है, उनका मूड बदल गया है... और यह इंडिया गठबंधन, कांग्रेस पार्टी और इस देश के लोगों की वजह से है." उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर देश को बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "पिछले 10 सालों में पीएम मोदी और बीजेपी जहां भी जाते हैं, नफरत फैलाते हैं. वे भाइयों को एक-दूसरे से लड़वाते हैं, धर्मों को एक-दूसरे से लड़वाते हैं."

बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने लोगों को नौकरी देने में नाकाम रहने के लिए सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा, "देश भर में बेरोजगारी बढ़ रही है क्योंकि शिक्षित लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है. यह नरेंद्र मोदी की देन है." राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य से केंद्र शासित प्रदेश में बदलने के बारे में भी बात की और इसे लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन बताया. उन्होंने कहा, "राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदलकर जम्मू-कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिए गए." उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किए जाने के हकदार हैं.

calender
23 September 2024, 04:45 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!