हरियाणा में पिछड़ी कांग्रेस, BJP आगे, क्या खराब हो जाएगी कांग्रेस की मिठाई?

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरुआती नतीजों ने सभी को हैरान कर दिया था लेकिन अचानक आंकड़ों में बदलाव होता है और वो कांग्रेस जो लगभग 65 सीटों पर आगे चल रही थी अचानक 40 से भी कम सीटों पर आ जाती है. शुरुआती नजीतों से खुश होकर कांग्रेस ने लड्डू बांटने भी शुरू कर दिए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में हरियाणा के अंदर कांग्रेस ने शानदार बढ़त बनाई लेकिन अचानक तेजी के साथ सीटों में बदलाव होता है और कांग्रेस जो कभी 65 के करीब सीटों पर आगे चल रही थी वो 40 से भी नीचे आ जाती है. जबकि भारतीय जनता पार्टी तेजी के साथ बहुमत के जादुई आंकड़े के करीब पहुंच जाती है. ऐसे में कांग्रेस के वो नेता जो दिल्ली में मिठाई बांट रहे थे उनके लिए थोड़ी अजीब स्थिति पैदा हो गई है. 

देखिए Live नतीजे

न्यूज एजेंसी ANI ने अपने X हेंडल पर कांग्रेस के दिल्ली दफ्तर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें कांग्रेस नेता जमकर लड्डू और जलेबियां बांट रहे हैं. कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा लड्डू और जलेबी बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं.

'लोकतांत्रिक परंपराओं की जीत'

शुरुआती रुझानों को देखकर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "मुझे लगता है कि नतीजे जो भी हों, यह स्पष्ट है कि यह ईवीएम, चुनाव आयोग और भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं की जीत है. मुझे उम्मीद है कि जो लोग एग्जिट पोल देखकर जश्न मना रहे थे, वे सटीक पोल देखने के बाद ईवीएम को दोष नहीं देंगे. हरियाणा में हमारी सरकार दो बार बनी है और तीसरी बार भी बनने जा रही है. दोनों जगहों पर बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, इससे पता चलता है कि लोगों ने बीजेपी के काम पर कितना भरोसा जताया है."

calender
08 October 2024, 08:43 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो