एलजी द्वारा दिल्ल्ली की बिजली सब्सिडी योजना को रोकने की साजिश रची जा रहीः सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा दिल्ली की मुफ्त बिजली सब्सिडी को रोकने की साजिश रची जा रही है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में बिजली सब्सिडी योजना को रोकने की साजिश को सफल नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के लोगों के अधिकारों की रक्षा चट्टान की तरह करेंगे। बिजली मंत्री आतिशी द्वारा दिल्ली विधानसभा में यह आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद कहा कि 'अधिकारी उपराज्यपाल वीके सक्सेना के इशारे पर बिजली सब्सिडी योजना को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।'

केजरीवाल ने उन्हें चेतावनी दी कि बाद में गरिमा भंग होने की शिकायत न करें। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई मुफ्त बिजली सब्सिडी योजना को बंद करने की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में मुफ्त बिजली (योजना) बंद करने की साजिश रची जा रही है। सीएम केजरीवाल ने बिजली मंत्री आतिशी के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा कि "फिर कहते हैं केजरीवाल लड़ता बहुत है। दिल्ली की फ्री बिजली को बंद करने के लिए साज़िश रची जा रही है। लेकिन हम इनकी साज़िश को कभी सफल नहीं होने देंगे। दिल्ली की जनता के हक़ के लिए केजरीवाल चट्टान की तरह खड़ा मिलेगा। एलजी साहब, बाद में कृपया ये मत कहिएगा कि मर्यादाएँ टूट रही हैं।"

एलजी के इशारे पर दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी योजना में अधिकारियों द्वारा बाधा डालने के आरोपों के बीच विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को इस मामले को सार्वजनिक सुविधाओं की स्थायी समिति को भेज दिया। इस मुद्दे पर सदन को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा था कि "ऐसा लगता है कि मुख्य सचिव और अधिकारी साजिश कर रहे हैं। एलजी सक्सेना के इशारे पर बिजली सब्सिडी को रोकने के लिए।"

आतिशी ने कहा कि इस संबंध में एक फाइल मुख्य सचिव को निर्देश के साथ भेजी गई थी। इसे 15 दिन के अंदर कैबिनेट के पास भेजना था। वह फाइल अभी तक मेरे पास नहीं आई है। उसे मुख्यमंत्री को भेजने के बजाय, फाइल मुख्य सचिव को भेजी गई थी। वहीं आप विधायकों ने भी इस मामले का समर्थन किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इस मामले को स्थायी समिति को भेज दिया है।

calender
25 March 2023, 07:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो