Salman Khan Murder Plot: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के प्रमुख शूटर को महिला ने ऐसे कराया गिरफ्तार

Salman Khan Murder Plot: नवी मुंबई पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक महत्वपूर्ण सदस्य सुखबीर बलबीर सिंह उर्फ सुखा को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश में शामिल था.  

Amit Kumar
Amit Kumar

Salman Khan Murder Plot: नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक महत्वपूर्ण सदस्य सुखबीर बलबीर सिंह उर्फ सुखा को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश में शामिल था.  यह गिरफ्तारी बुधवार रात पानीपत के एक होटल के कमरे से हुई, जहां एक महिला ने संदिग्ध को पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई.

जानकारी के अनुसार, सुखा ने इस साल की शुरुआत में सलमान खान पर हमले की योजना बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग, जो संगठित अपराध से जुड़ा है, पाकिस्तान से तस्करी करके लाए गए हथियारों का उपयोग कर खान की हत्या की कथित साजिश के लिए जांच के दायरे में है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुखा, जो गैंग के प्रमुखों के करीबी संपर्क में था, पाकिस्तान के हैंडलर 'डोगर' के संपर्क में था. पुलिस पिछले तीन महीनों से सुखा को पकड़ने की योजना बना रही थी, जो बांद्रा में खान के निवास पर हमले के बाद पुलिस की पकड़ से बच निकला था. 

कैसे महिला ने सुखा को होटल के कमरे में बुलाया?

एक रिपोर्ट के अनुसार, अंडरकवर काम कर रही एक युवती को सुखा के साथ दोस्ती करने और उसका विश्वास जीतने का कार्य सौंपा गया था। समय के साथ, उनकी बातचीत बढ़ती गई, जिसने अंततः स्टिंग ऑपरेशन की नींव रखी.  बुधवार को महिला ने सुखा से संपर्क किया और बताया कि वह पानीपत के अभिनंदन होटल में ठहरी हुई है.  कॉल के दौरान, उसने कहा कि वह बहुत नशे में है और उसे अपनी लोकेशन भेजते हुए कहा, 'मैं पानीपत में हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि कहां हूं.  मैं अभिनंदन होटल में हूं. मैं तुम्हें लोकेशन भेज रही हूं, यहां आ जाओ.'

कई एजेंसियों की कड़ी मेहनत 

यह ऑपरेशन नवी मुंबई पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा महीनों की निगरानी और समन्वय का परिणाम था.  सुखा की गिरफ्तारी सलमान खान की हत्या की लॉरेंस बिश्नोई गैंग की साजिश की जांच में एक महत्वपूर्ण सफलता है। गिरोह ने कथित तौर पर हमले के लिए पाकिस्तान से तस्करी करके लाए गए AK-47 और M16 राइफल जैसे शक्तिशाली हथियारों का उपयोग करने की योजना बनाई थी. जांचकर्ताओं ने सुखा के अमेरिका में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बरार और बिश्नोई नेटवर्क के अन्य प्रमुख सदस्यों से संबंध होने के सबूत भी खोजे हैं. 

ऐसे समय पर हुई सुखा की गिरफ्तारी

यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब नवी मुंबई पुलिस ने जून में बिश्नोई गिरोह के पांच अन्य सदस्यों को हिरासत में लिया था, जिनमें धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया, वासपी खान, रिजवान खान, और दीपक हवा सिंह शामिल थे। इन पर सलमान खान के घर और पनवेल फार्महाउस की निगरानी करने का आरोप था.

खान ने पुलिस को बताया था कि उनका मानना है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मारने के इरादे से उनके आवास पर गोलीबारी की थी. अभिनेता का बयान इस घटना के संबंध में मुंबई पुलिस द्वारा अदालत में दायर आरोपपत्र का हिस्सा है.

calender
20 October 2024, 04:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो