मध्य प्रदेश: रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग का निर्माण कार्य लगभग पूरा

केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग 75ई के रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग सहित चुरहट बाईपास पर काम लगभग पूरा हो चुका है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग 75ई के रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग सहित चुरहट बाईपास पर काम लगभग पूरा हो चुका है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एनएच 75ई के रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग सहित चुरहट बाईपास पर काम लगभग पूरा हो गया है।

गडकरी ने कहा कि सतत विकास के दृष्टिकोण से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते हुए इस दोहरी सुरंग का निर्माण किया जा रहा है। जिससे जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में बिना किसी हस्तक्षेप के होगी। गडकरी उल्लेख करते हुए कहा कि ट्रैफिक डायवर्जन के परिणामस्वरूप 'व्हाइट टाइगर मोहन' के प्राकृतिक आवास को बहाल किया गया है। जबकि उचित संख्या में अंडरपास सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाओं को कम करके सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। जिससे सुरंग के निर्माण से मोहनिया घाट पर यातायात की बाधा कम होगी और आवागमन सुगम होगा।

उन्होंने उल्लेख किया कि ट्विन ट्यूब टनल के निर्माण से रीवा से सीधी के बीच की दूरी में सुधार के साथ लगभग सात किमी की दूरी कम हो गई है। जिससे यात्रा के समय में भी 45 मिनट की कमी आएगी। गडकरी ने कहा कि नए भारत को स्थिरता के साथ बदलना प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमारे सुशासन की पहचान है।

calender
18 October 2022, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो