Maharashtra Elections से पहले अघाड़ी में दरार? उद्धव गुट को लेकर क्यों नाराज हैं Rahul Gandhi?

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की दूसरी बैठक हुई. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने विदर्भ, मुंबई और पश्चिम महाराष्ट्र की कुछ सीटें उद्धव ठाकरे की शिवसेना यूबीटी को देने पर नाराजगी जताई.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की दूसरी बैठक हुई. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने विदर्भ, मुंबई और पश्चिम महाराष्ट्र की कुछ सीटें उद्धव ठाकरे की शिवसेना यूबीटी को देने पर नाराजगी जताई. इस वजह से राहुल गांधी बैठक को बीच में छोड़कर बाहर चले गए, लेकिन बैठक एक घंटे तक चलती रही.

राहुल गांधी ने कुछ उम्मीदवारों के नामों पर एतराज जताया, जो बड़े नेताओं द्वारा सुझाए गए थे. उन्होंने उम्मीदवारों के चयन के तरीके पर भी नाराजगी दिखाई. कई बड़े नेता अपने करीबी लोगों या रिश्तेदारों के नाम टिकट के लिए आगे बढ़ा रहे हैं, और राहुल गांधी ने इस पर भी आपत्ति की है.

बीच में ही छोड़ी CEC की मीटिंग

बैठक के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि आज हमारी दूसरी सूची जारी होगी और कल तीसरी सूची आएगी. उन्होंने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस का प्रदर्शन महाराष्ट्र में अच्छा रहेगा और महा विकास अघाड़ी की सरकार बनेगी. पटोले ने कहा कि हमने ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्याय करने की कोशिश की है.

महाविकास अघाड़ी में सब ठीक

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मोदी और शाह जितनी रैलियां करेंगे, कांग्रेस को उतना ही फायदा होगा. वहीं, कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि महाविकास अघाड़ी में सब ठीक है और हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर काम करना है और महाराष्ट्र में सरकार बनानी है.

calender
26 October 2024, 06:12 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो