दिल्ली: रामलीला में अभिनेता पुनीत इस्सर और पुत्र सिद्धांत इस्सर बने राम-रावण

दो साल के अंतराल के बाद इस साल दिल्ली में भव्य रामलीला का आयोजन हो रहा है। दर्शकों के लिए इस बार की रामलीला बेहद खास भी क्योंकि एक रामलीला में इस बार राम और रावण पिता-पुत्र ही निभा रहे है।

Vishal Rana
Vishal Rana

दो साल के अंतराल के बाद इस साल दिल्ली में भव्य रामलीला का आयोजन हो रहा है। दर्शकों के लिए इस बार की रामलीला बेहद खास भी क्योंकि एक रामलीला में इस बार राम और रावण पिता-पुत्र ही निभा रहे है। बताते चले, रामलीला में पुनीत इस्सर रावण और पुत्र सिद्धांत इस्सर भगवान राम रोल निभा रहे है। जाने-माने अभिनेता पुनीत इस्सर और उनके अभिनेता बेटे सिद्धांत इस्सर इस दशहरा दिल्लीवासियों के लिए प्रमुख आकर्षण का केंद्र हैं। अभिनेता और भाजपा सांसद मनोज तिवारी राम लीला में अंगद, रावण के रूप में पुनीत इस्सर, भगवान राम के रूप में सिद्धांत इस्सर, शूर्पणखा के रूप में पायल रोहतगी, हनुमान के रूप में वीर वीरेंद्र सिंह घुमन, विश्वामित्र के रूप में पंकज बेरी और कुंभकरण रजत रवैल की भूमिका निभाएंगे।

इसको लेकर पुनीत इस्सर ने कहा है कि, "मैंने शुरुआत में 5 साल पहले राम लीला में भाग लिया था जब मैंने लाल किले, दिल्ली में रावण के अभिनय को निभाया था। पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों दर्शकों में थे। तब से, राम लीला अभिनय प्रक्रिया जारी है। पिछले दो वर्षों से कोरोना ने हमें रामलीला का मंचन करने से रोका, लेकिन चक्र फिर से शुरू हो गया है। लोगों को व्यक्तिगत रूप से राम लीला का अनुभव करने में दृढ़ विश्वास है। हर बार राम लीला की जाती है, 50,000 से अधिक लोग शामिल होते हैं।"

अभिनेता और पुनीत इस्सर के बेटे सिद्धांत इस्सर ने कहा, "मुझे पहली बार 'राम और वैष्णवी' में भगवान राम का अभिनय करने का मौका मिला, जिसे प्रेम सागर, दिवंगत रामानंद सागर के बेटे, और शिव सागर, शिव के द्वारा बनाया गया था। लेकिन इस बार यह मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि मैं अपने पिता के साथ मंच साझा कर रहा हूं जो किसी भी बेटे के लिए बहुत खुशी का क्षण होता है। ”

यह ऐतिहासिक रामलीला नव श्री मानव धर्म राम लीला समिति, डेरावल नगर, मॉडल टाउन में आयोजित की जा रही है, जिसके अध्यक्ष अखिल सिंघल और विकेश सेठी हैं। आयोजकों के मुताबिक यह रामलीला 27 साल पुरानी है। लेकिन आजकल हमारे युवा रामलीला जैसे पौराणिक कार्यक्रमों के अलावा वेब सीरीज में ज्यादा रुचि रखते हैं। इसलिए उन्होंने युवाओं को आकर्षित करने और उन्हें हमारी परंपरा और संस्कृति से अवगत कराने के लिए प्रसिद्ध हस्तियों को लाने का फैसला किया।

calender
02 October 2022, 07:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो