रिपोर्ट। अमरजीत सिंह

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जहां एक तरफ गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ बारिश के कारण रामलीला की तैयारियों में काफी समस्या उत्पन्न हो गई है। राजधानी दिल्ली में रामलीला मंचन की तैयारियों तेजी से चल रही है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने रामलीला की तैयारियों में काफी परेशानी पैदा कर दी है।

शाहदरा स्थित सीबीडी ग्राउंड में आयोजित की जाने वाली श्री हनुमंत धार्मिक रामलीला कमेटी के चेयरमैन नीलकमल गुप्ता ने कहा कि बारिश के कारण लगातार होने वाले कार्य में व्यवधान आ रहा है। जो भी तैयारियां की जाती है वह बरसात की वजह से खराब हो जाती है।

उन्होंने कहा कि फिर से तैयारियां करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। टेंट वाले का टेंट लगाता है तो बारिश की वजह से उसे अगले दिन फिर वही काम दोबारा करना पड़ता है। झूला लगाने वाले भी काफी परेशानी का सामना कर रहे है।

चेयरमैन ने कहा कि स्टेज पर भी काफी तैयारियां होती हैं जो कि बारिश की वजह से नहीं हो पा रही है। इसके लिए चेयरमैन नीलकमल ने भगवान इंद्र देवता से प्रार्थना करते हुए कहा कि कृपया बारिश को रोक दें, ताकि हम रामलीला की तैयारियां ठीक से कर पाएं।