दिल्ली सरकार ने छह महीने के लिए बढ़ाई आबकारी नीति, सीएम केजरीवाल ने दी मंजूरी

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार बुरी तरह से घिरी हुई है। वहीं दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद है। इस बीच दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति को छह महीने बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।

calender
15 March 2023, 08:14 PM IST

दिल्ली में कथित शराब घोटाला मामले को लेकर केजरीवाल सरकार घिरी हुई है। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में चल रही राजनीतिक बयानबाजी के बीच मौजूदा पुरानी आबकारी नीति को छह महीने बढ़ाया गया है। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्तमान में जारी पुरानी आबकारी नीति को छह महीने बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सीएम केजरीवाल ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को नई आबकारी नीति पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने आगामी तीन महीनों के लिए पांच ड्राई डे की घोषणा भी की है।

दरअसल, मौजूदा आबकारी नीति का समय आगामी 31 मार्च को समाप्त हो रहा है। नई आबकारी नीति तैयार नहीं होने की वजह से आबकारी विभाग विभाग की ओर से मौजूदा आबकारी नीति को छह महीने के लिए आगे बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया था। आबकारी मंत्री की मंजूरी मिलने के बाद इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भेजा गया था। इसके बाद आज सीएम केजरीवाल ने आबकारी नीति को छह महीने के लिए बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।

सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्तमान आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है। इसके बाद दिल्ली में मौजूदा आबकारी नीति 30 सितंबर 2023 तक लागू रहेगी। इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी विभाग को नई आबकारी नीति पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए है। सीएम केजरीवाल अधिकारियों से कहा कि वे जल्द से जल्द डिटेल प्लान तैयार करें, ताकि दिल्ली को जल्द एक नई आबकारी नीति दी जा सके।

पांच ड्राई डे भी घोषित किए

दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति को मंजूरी देने के साथ ही ड्राई डे की लिस्ट भी जारी की है। दिल्ली सरकार ने आगामी तीन महीने के लिए पांच ड्राई डे की घोषणा की है। दिल्ली सरकार ने चार अप्रैल को महावीर जयंती, सात अप्रैल को गुड फ्राइडे, 22 अप्रैल को ईद उल फितर, 5 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 29 जून को ईद उल जुहा पर ड्राई डे की घोषणा की है।

calender
15 March 2023, 08:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो