दिल्ली मॉडल एक शून्य-भ्रष्टाचार मॉडल है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज करते हुए मैं अभी वित्त मंत्री और बीजेपी वालों की चर्चा सुन रहा था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज करते हुए मैं अभी वित्त मंत्री और बीजेपी वालों की चर्चा सुन रहा था। शिक्षा मंत्री आतिशी से निवेदन करूंगा कि एडल्ट लिटरेसी प्रोग्राम की भी व्यवस्था करें। दिल्ली मॉडल एक पढ़ी लिखी सरकार, सबके विकास, जीरो करप्शन, महंगाई से निजात, फ्री बिजली, फ्री पानी, सबके लिए स्वास्थ्य का मॉडल है। पहले दिल्ली सीडब्ल्यूजी घोटाले के लिए जानी जाती थी, लेकिन आज स्कूलों के लिए जानी जाती है। इन लोगों ने हजारों करोड़ खर्च कर दिए घोटाले साबित करने के लिए, लेकिन जनता मान नहीं रही। जो काम 65 साल में हुए उससे डबल काम हमने आठ साल में कर दिए।

उन्होंने कहा कि 'ब्रह्मांड का निर्माण स्पष्ट रूप से 2014 के बाद हुआ' जब विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने मुख्यमंत्री के अपनी सरकार के प्रदर्शन के बारे में बात करने की कोशिश की तो उन्होंने झंकार की कोशिश की।

सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में पिछले 65 सालों में जितना काम हुआ, उसे आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने आठ साल में दोगुना कर दिया। भाजपा विधायकों ने बीच में आकर शहर में मेट्रो प्रणाली के विकास में केंद्र की भूमिका का जिक्र किया। इस पर सीएम ने कहा, 'भगवान, सब कुछ आपकी (भाजपा की) कृपा है।' इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि ब्रह्मांड का निर्माण स्पष्ट रूप से 2014 के बाद हुआ है। उन्होंने कहा कि यह चाँद, ये तारे, यह आकाश, यह पृथ्वी, सब कुछ आपका है, यह दुनिया 2014 में ही बनाई गई थी। आइए काम करने वाले लोगों के नाम से शुरुआत करें। सब कुछ आपकी कृपा से है। 

इतना ही नहीं दिल्ली सीएम ने सदन में बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक नारा बताते हुए कहा कि मुझे व्हाट्सएप पर मैसेज आया कि यह सब काम हो रहा है, क्योंकि पढ़ी-लिखी सरकार है, एक अनपढ़ सरकार भी है जिसका नारा है कि घर-घर नाली घर-घर गैस, जिसकी लाठी उसकी भैंस…बनेगा पकौड़ा बनेगी चाय, स्कूल अस्पताल भाड़ में जाए…आम आदमी से मन की बात, अपने भाई से धन की बात… वाह रे! शासन तेरा खेल, ईमानदार को हो गई जेल।

केजरीवाल ने आगे अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा, जिसमें केवल 8 वर्षों में 28 नए फ्लाईओवरों का निर्माण और मेट्रो प्रणाली का 390 किमी तक विस्तार शामिल है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने जिस तरह के परिवहन की व्यवस्था की है, वह दुनिया भर के बड़े शहरों में उपलब्ध है।
calender
27 March 2023, 10:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो