Delhi: अंधविश्वास बना बच्चे की जान का दुश्मन

दिल्ली के सीजीओ कांप्लेक्स में दो लड़कों ने एक बच्चे की गर्दन काट कर हत्या कर दी। हत्या का कारण अंधविश्वास था, मृतक बच्चे का नाम धर्मेंद्र है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान विजय व अन्य के रूप में हुई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के सीजीओ कांप्लेक्स में दो लड़कों ने एक बच्चे की गर्दन काट कर हत्या कर दी। हत्या का कारण अंधविश्वास था, मृतक बच्चे का नाम धर्मेंद्र है।  दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  आरोपियों की पहचान विजय व अन्य के रूप में हुई है। सहायक कमांडेंट आरके झांगीर की ओर से एसएचओ लोधी कॉलोनी को सूचना दी। सीबीआई भवन के पास निर्माण स्थल सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दो लड़कों ने एक बच्चे की गर्दन काट दी है, दोनों लड़कों को पकड़ लिया गया है। 

इस सूचना पर एसएचओ लोधी कॉलोनी स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे वहां निर्माण स्थल के अंदर एक बच्चे की लाश पड़ी थी और मृतक के माता-पिता शव को लेकर रो रहे थे मृतक बच्चे के गर्दन और सिर पर चोट के निशान थे घटना स्थल झुग्गी था वहां काफी खून मौजूद था चाकू के साथ आरोपी मौजूद था और दोनो को लोगों ने पकड़ रखा था। पुलिस ने मौके पर क्राइम टीम व एफएसएल टीम को बुलाया और जांच के बाद मृत बच्चे का शव एम्स ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित कर दिया। मृतक बच्चे का परिवार फैसलापुर, बरेली उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

302/34 आईपीसी के तहत मामला थाना लोधी में दर्ज किया गया है. मृतक धर्मेंद्र तीन संतानों में से एक था, एक पुत्र मृतक से बड़ा है और दूसरा 2 वर्ष की बेटी है, मृतक 6 साल का था। शिकायतकर्ता ने बताया कि मजदूर परिवार की महिलाएं रात खाना खाने के बाद निर्माण स्थल पर गीत भजन गा रही थीं, इसके बाद सब लोग अपने-अपने झुग्गी जाने लगे उसी दौरान पता चला कि धर्मेंद्र गायब है, उन्होंने उसकी तलाश शुरू की तलाशी के दौरान आरोपी व्यक्तियों के झुग्गी पर संदेह हुआ क्योंकि झुग्गी से खून बह रहा था, उसने दरवाजे को धक्का दिया और देखा की उसके बेटे का सब पडा था जिसे देख परिवार के लोगों ने चीखना,चिल्लाना और रोना शुरू कर दिया जिसे देख लोग वहां जमा हो गए और लोगों ने आरोपियों को पकड़ लिया।

आरोपितों ने अपराध करने से पहले गांजा का सेवन किया है, खुलासे बयान के दौरान आरोपी व्यक्तियों ने हत्या करना स्वीकार किया है, आरोपी विजय ने अपने खुलासे में कहा है कि गांजा का सेवन करने के बाद वह उस स्थान पर गया था जहां महिलाएं गा रही थी, उन्होंने भगवान शिव की पूजा करने के लिए अगरबत्ती मांगी, लेकिन अगरबत्ती देने से उन लोगो ने मना कर दिया उसके बाद आरोपी वापस अपने झुग्गी में आ गए और उन्हें भ्रम हुआ कि भगवान शिव एक बच्चे की बलि मांग रहे हैं। 

उसी समय बच्चा अपनी झुग्गी के पास जा रहा था आरोपियों ने बच्चे को अपनी झुग्गी के अंदर बुलाया और बच्चे की गला काटकर हत्या कर दी, सिर पर भी चोट पहुंचाई, अपराध में प्रयुक्त चाकू रसोई का था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक बच्चे का पोस्टमार्टम एम्स ट्रॉमा सेंटर से किया जा रहा है, आरोपी व्यक्तियों के कपड़े के साथ अपराध के हथियार भी बरामद कर लिया गया है पुलिस आगे की जांच शुरू कर दी है।

calender
02 October 2022, 08:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो