देवरिया: पिड़रा घाट की भीषण कटान, चपेट में आ सकते है 52 गाँव

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रूद्रपुर तहसील क्षेत्र में गोर्रा नदी पिडरा घाट से होकर गुजरती है पिडरा घाट कटान से 52 गांव के ग्रामीण भयभीत है। नदी अपने रौद्र रूप से उतार पर है, जिससे कटान अभी भी जारी है। बचाव के लिए प्रशासन काफी प्रयास कर रही है। मगर प्रशासन के सारे

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- अमित राज पाल

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रूद्रपुर तहसील क्षेत्र में गोर्रा नदी पिडरा घाट से होकर गुजरती है पिडरा घाट कटान से 52 गांव के ग्रामीण भयभीत है। नदी अपने रौद्र रूप से उतार पर है, जिससे कटान अभी भी जारी है। बचाव के लिए प्रशासन काफी प्रयास कर रही है। मगर प्रशासन के सारे प्रयास फेल नजर आ रहा है। हालांकि जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने त्वरित कदम उठाने का आश्वासन दिया है। लोग इस भयावह मंजर को देख के डरे और सहमे हुए है और इस आस में है कि यदि जल्दी कोई कदम न उठाया गया, तो पूरी सड़क टूट कर पुल से अलग हो जाएगी अब देखना यह है कि प्रशासन इस के लिए क्या कदम उठाता है।

 

डीएम के निर्देश पर उपजिलाधिकारी रुद्रपुर एवं अन्य अधिकारीगण ने कटान स्थल का दौरा किया। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 6 दिनों से लगातार कटान जारी है। इस कटान के कारण ग्रामीण दहशत में है। इसी पिडरा घाट पर कटान से पिछले साल एक मकान नदी में विलीन हो गया है। लगातार हो रहे कटान को देखते हुए प्रशासन ने आवागन पर रोक लगा दिया है। नदी के कटान शुरू कर देने से काटनरोधी कार्य बेमतलब साबित हो रहा है। यहां बांध कटा तो भुसवल, मांगाकोरड़, श्रीनगर कोल्हुआ, जोगिया, गोनाह सुरतपुरा, सिलहटा, पिड़रा, गौनरिया सहित 64 गांवों में कोहराम मचना तय है।

calender
02 October 2022, 06:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो