कौन है हाथरस हादसे का मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर हुआ गिरफ्तार, पढ़ें अब तक क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के हाथरस के सिंकदरा राऊ में मची भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भगदड़ के बाद जांच कमेटी ने भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के खास देव प्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया गया था. पुलिस ने मधुकर के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था. हादसे के दिन से ही भोले बाबा और उनका साथी मधुकर दोनों गायब चल रहे थे.

JBT Desk
JBT Desk

Dev Prakash Madhukar: उत्तर प्रदेश के हाथरस के सिंकदरा राऊ में मची भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मधुकर एक लाख का इनामी था. मधुकर हादसे के बाद से भी फरार था. यूपी STF की टीम दिल्ली के नजफगढ़ के अस्पताल में पहुंची थी.

इस दौरान पुलिस ने देव प्रकाश मुधकर को गिरफ्तार कर लिया है. बाबा सूरजपाल के वकील होने का दावा करने वाले सीनियर सीनियर एडवोकेट एपी सिंह ने दावा किया कि मधुकर ने एसटीएफ के सामने सरेंडर किया है. हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी.

अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी

हाथरस भगदड़ केस में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. IG अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने गुरुवार को बताया कि 6 लोग गिरफ्तार किया जा चुके हैं. इसमें 4 पुरुष और 2 महिला शामिल है. इस हादसे में अब तक 7 लोगों कि गिरफ्तारी हो चुकी है. 

कौन है देव प्रकाश मधुकर?

बात करें देव प्रकाश मधुकर की तो वह हाथरस के रहने वाला है. हाथरस के सिंकदरामऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दमदमपुरा की न्यू कॉलोनी में उसका घर है. घटना के बाद से वो अपने पूरे परिवार के साथ फरार है. जिस सत्संग में यह हादसा हुआ उसका मुख्य आयोजनकर्ता यही था. जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के संचालन में 78 लोग शामिल थे.देव प्रकाश मधुकर पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 110, 126, 223, 238 के तहत केस दर्ज किया गया है. देव प्रकाश मधुकर भोले बाबा का बेहद करीबी बताया जाता है. 

 

calender
05 July 2024, 11:36 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो