तेलंगाना CM की बेटी से ED की पूछताछ जारी, तेलंगाना भवन में BRS समर्थकों का प्रदर्शन

भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के. कविता दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धनशोधन की जांच के संबंध में शनिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के. कविता दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धनशोधन की जांच के संबंध में शनिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की बेटी के. कविता से दिल्ली के ED ऑफिस में पूछताछ शुरू हो गई है। उनसे दिल्ली की शराब नीति के मामले में पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के सेक्शन 50 के तहत उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने एक पत्र लिखकर और समय मांगा, जिसके बाद उनकी पूछताछ शनिवार के लिए टाल दी गई थी। 

शुक्रवार को, उसने जंतर-मंतर पर एक विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिली थी, यह कहते हुए कि उसका नाम अनावश्यक रूप से इस मामले में घसीटा जा रहा है।

ईडी के मुताबिक, कविता साउथ ग्रुप की उन प्रतिनिधियों में से एक है, जिसने कथित तौर पर आम आदमी पार्टी नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी।

बीआरएस नेता का सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से हो सकता है, जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि वह भी साउथ ग्रुप से है।

साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई और बुची बाबू ने किया। बोईनपल्ली ने नायर और उसके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और साजिश में 100 करोड़ रुपये के रिश्वत के हस्तांतरण की सुविधा प्रदान की। अब हमें पिल्लै का कविता से आमना-सामना कराना होगा।'

बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को CBI और ED ने गिरफ्तार किया है। सिसोदिया अभी भी ईडी की हिरासत में हैं जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

calender
11 March 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो