इटावा: लंका दहन से पूर्व धू-धूकर जला रामलीला मंच

उत्तर प्रदेश के इटावा भरथना कस्बा में रामलीला महोत्सव के दौरान पंडाल में आग लग जाने से भगदड़ मंच गई, परिसर में उस समय हाहाकार मच गया, जब अज्ञात कारणों के चलते मंच के ऊपरी हिस्से में शॉर्ट सर्किट के चलते साज-सज्जा में भीषण आग के

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- रोहित सिंह चौहान

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा भरथना कस्बा में रामलीला महोत्सव के दौरान पंडाल में आग लग जाने से भगदड़ मंच गई, परिसर में उस समय हाहाकार मच गया, जब अज्ञात कारणों के चलते मंच के ऊपरी हिस्से में शॉर्ट सर्किट के चलते साज-सज्जा में भीषण आग के साथ लपटें उठने लगी और रामलीला मंच धूं-धूंकर जल उठा। जिसे देख परिसर में मौजूद दर्शकों और कलाकारों में भगदड़ मच गयी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम दमकल मशीन के साथ मौके पर पहुँचकर धधकती आग पर काबू पा लिया। जिसके बाद लोगों ने राहत की साँस ली।

भरथना कस्बा के जवाहर रोड स्थित मिडिल स्कूल प्रांगण में श्री रामलीला कमेटी रजि० के तत्वाधान में  आयोजित रामलीला महोत्सव के दौरान समिति पदाधिकारियों व कलाकारों द्वारा सोमवार की सांय रामलीला मंचन में लंका दहन की सम्पूर्ण तैयारियां की जा चुकी थी, इसी दौरान बीती शाम को मंच के ऊपरी हिस्से पर अज्ञात कारणों के चलते विद्युत शॉर्ट सर्किट के कारण मंच की साज-सज्जा में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से मंच पूरी तरह धूं-धूकर जल उठा। भीषण आग को देख मंच के पीछे कलाकारों के लिए बने अस्थायी साज-सज्जा व श्रृंगार कक्ष में मौजूद कलाकार मंच छोड जान बचाकर भाग खडे हुए।

 

वहीं रामलीला देखने आये दर्शक व श्रद्धालुओं में भी भगदड़ मच गई। हालांकि घटना की सूचना पर कमेटी के पदाधिकारियों ने फायरबिग्रेड मशीन को बुलाकर फायर कर्मियों के सहयोग से मंच पर धधकती आग पर काबू पा लिया गया। उक्त अग्नि काण्ड में किसी प्रकार की जनहानि होने की कोई सूचना नहीं है। आपको बता दें कि. समिति पदाधिकारियों व कलाकारों द्वारा रामलीला मंचन के दौरान सोमवार को लंका दहन की भव्य तैयारियां पूर्ण करली गई थी। इसी बीच लंका दहन से पूर्व रामलीला मंच भीषण अग्निकाण्ड की घटना में धू-धूंकर जलकर स्वाहा हो गया।

calender
04 October 2022, 04:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो