संबाददाता: सुनील चौधरी (फरीदाबाद, हरियाणा)

हरियाणा: फरीदाबाद शहर हुआ जलमग्न, शहर के सभी चौक चौराहे, सड़कें कॉलोनियों, सेक्टर और गलियां तालाब में तब्दील, एनएचपीसी अंडरपास का हाल भी बेहाल लोगों को हो रही भारी परेशानी। दिल्ली से सटा स्मार्ट सिटी फरीदाबाद जहाँ के सभी प्रमुख चौक चौराहे, सड़कें, कॉलोनियां, सेक्टर और गलियां तालाब में तब्दील हो गए हैं।

नालों और नालियों की सफाई पर खर्च किए गए करोड़ों रूपए से अधिक की राशि बारिश में ही बह गई। कहीं पर नाला ही ओवरफ्लो होकर सड़क पर बह रहा है तो कहीं सीवर, इससे कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही। सबसे अधिक बुरा हाल एनआईटी और बड़खल इलाके का ही नहीं है बल्कि पूरे जिले का है।

एनएचपीसी अंडरपास का हाल भी बेहाल है जहां लोगों को भारी परेशानी हो रही है। लोग बुरी तरह फंस गए हैं, बाटा चौक, डीसी आवास रोड समेत अन्य कई महत्वपूर्ण सड़कों पर जलजमा है। सड़कों पर जलभराव होने से शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई।

नेशनल हाईवे पर बल्लभगढ़ से गुड ईयर चौक, गुड ईयर चौक से बाटा चौक, अजरौंदा चौक, सेक्टर-7-8 चौक और बल्लगढ़ चौक, सेक्टर-22, 23, सेक्टर-15ए में देखने को मिली। इसके अलावा सेक्टर-7-8, 9-10, 10-11 की डिवाइडिंग सड़क, सेक्टर-16 के विश्राम गृह वाली सड़क। 

सेक्टर-11 व 12 की सड़क, सेक्टर, छह, सात, आठ, नौ, 15, 16, 17, 18, 19, 21, 22, 23, 28, 29, 30, 31, 35 व 37 की मुख्य सड़कें, बीके-हार्डवेयर चौक, रेलवे रोड, सेक्टर-7 और 9 की हुडा मार्केट, सेक्टर-9 व 10 के डिवाइडिंग रोड, बल्लभगढ़ बस अड्डा पानी से भर गया है। और इन तस्वीरों ने नगर निगम के सारे दावे फेल करते हुए, दिखा दिया है कि फरीदाबाद शहर वाकई में स्मार्ट सिटी है।