तिकुनिया कांड में मारे गए 4 किसानों की पहली बरसी में लखीमपुर खीरी पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

राकेश टिकैत तिकुनिया हिंसा में मारे गए 4 किसानों की पहली बरसी में शामिल होने के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि घटना के एक साल बाद भी आरोपियों को सजा नहीं हुई है. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

राकेश टिकैत तिकुनिया हिंसा में मारे गए 4 किसानों की पहली बरसी में शामिल होने के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि घटना के एक साल बाद भी आरोपियों को सजा नहीं हुई है. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता का दुरूपयोग किया जा रहा है. बता दें कि पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 4 किसान, एक पत्रकार और तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हुई थी. इस हिंसा में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

इस घटना के एक साल पूरे होने के बाद किसानों ने कौड़ियाला घाट गुरुद्वारे पर मृतक 4 किसानों की बरसी के लिए अखंड पाठ का प्रोग्राम रखा है. इसमें शामिल होने के लिए आए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 3 अक्टूबर को जिस तरीके से फिल्मों में दिखाई जाने वाली घटना को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र ने रियल लाइफ अंजाम दिया इसे पूरी दुनिया ने देखा. एक साल होने को आया है, अब तक पीड़ित परिजनों को न्याय नहीं मिला है।

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उसे बेईमान कहा. उन्होंने कहा कि शांति का सप्ताह चल रहा है. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाई गई है. इसमें तो क्रांति होनी चाहिए. सरकार देश के संविधान को नहीं मानती और सत्ता का दुरुपयोग करती है. किसानों के साथ अन्याय किया गया है. राकेश टिकैत ने कहा कि जनता क्या कर सकती है. जनता तो सिर्फ आवाज उठा सकती है. पूरा सिस्टम दिल्ली से चल रहा है. अधिकारी भी कुछ नहीं कर सकते। उन्हें दिल्ली के रास्ते लखनऊ होते हुए जो आदेश मिलता उसका पालन होता है. एक साल पहले जो कुछ हुआ वह बहुत दुखद घटना थी।

calender
03 October 2022, 11:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो