हरियाणा में कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जुलाना से विनेश फोगाट को मिला टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है जिसमें पहलवान विनेश फोगाट और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रमुख सीटों से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस की सूची सामने आते ही बीजेपी ने भी 67 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व गृहमंत्री अनिल विज शामिल हैं. चुनावी माहौल गरम है, वोटिंग 5 अक्टूबर को होगी और परिणाम 8 अक्टूबर को आएंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Congress Reveals1st List In Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 31 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. विशेष रूप से कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को जींद की जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. 

विनेश फोगाट, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं उनकी उम्मीदवारी को लेकर पार्टी ने विशेष ध्यान दिया है. इसके अतिरिक्त, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है जो पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण सीट मानी जा रही है.

BJP ने जारी किया लिस्ट

कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने से पहले बीजेपी ने अपनी सूची पहले ही सार्वजनिक कर दी थी. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. बीजेपी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा विधानसभा सीट से और पूर्व गृहमंत्री अनिल विज को अंबाला कैंट से चुनावी मैदान में उतारा है. यह दोनों नाम बीजेपी की प्रमुख चुनावी रणनीति का हिस्सा हैं और उनके चयन को पार्टी के चुनावी दृष्टिकोण का संकेत माना जा रहा है.

5 अक्टूबर को होगी वोटिंग

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की वोटिंग 5 अक्टूबर को होगी और चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. इस बार के चुनाव में कई नए चेहरे और महत्वपूर्ण उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसकी वजह से राज्य की राजनीति में नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपने-अपने चुनावी रणनीति और उम्मीदवारों के साथ जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही हैं और चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा कि हरियाणा कि बागडोर किस पार्टी के हाथ में आती है. 

calender
06 September 2024, 10:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!