वरिष्ठ IAS अधिकारी ए शांति कुमारी बनी तेलंगाना की नई मुख्य सचिव

बुधवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शांति कुमारी को तेलंगाना का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। बता दे, शांति कुमारी से पहले इस पद पर आंध्र प्रदेश में पूर्ववर्ती अधिकारी सोमेश कुमार थे उनके स्थानांतरण के बाद शांति कुमारी को ये पदभार मिला है। मुख्य सचिव के कार्यालय के द्वारा यह जानकारी दी गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

बुधवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए शांति कुमारी को तेलंगाना का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। बता दे, शांति कुमारी से पहले इस पद पर आंध्र प्रदेश में पूर्ववर्ती अधिकारी सोमेश कुमार थे उनके स्थानांतरण के बाद शांति कुमारी को ये पदभार मिला है। मुख्य सचिव के कार्यालय के द्वारा यह जानकारी दी गई है।

बता दे, इससे पहले सोमेश कुमार को 31 दिसंबर 2021 को तेलंगाना का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमेश कुमार को मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया।

वहीं इसके अलावा सोमेश कुमार ने शुरू में राजस्व, वाणिज्यिक करों के प्रमुख सचिवों और भूमि प्रशासन के मुख्य आयुक्त (CCLA) का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला था। इससे पहले मंगलवार को उच्च न्यायालय की तरफ से सोमेश कुमार को एक बड़ा झटका लगा था।

बता दे, कोर्ट ने उनके तेलंगाना कैडर को रद्द कर दिया और उन्हें आंध्र प्रदेश राज्य में वापस भेजने का निर्देश दिया था। तेलंगाना उच्च न्यायालय ने केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण (कैट) के आदेश को रद्द करते हुए सोमेश कुमार को आंध्र प्रदेश भेजने का आदेश दिया। जिसके बाद अब शांति कुमारी को तेलंगाना की नई मुख्य सचिव बनाया गया है।

Topics

calender
11 January 2023, 05:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो