'फकीर की तरह लड़ी लोकसभा चुनाव', आखिर ऐसा क्यों बोलीं सुप्रिया सुले?

Maharashtra News: सुप्रिया सुले ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुप्रिया ने कहा कि उन्होंने देश का लोकसभा चुनाव एक फकीर की तरह लड़ा था. वह मौजूदा समय में बारामती से सांसद हैं. आम चुनाव के दौरान इसी सीट से अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनावी मैदान में उतरा था. 

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra News: देश में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सुप्रिया ने  कहा कि उन्होंने देश का लोकसभा चुनाव एक फकीर की तरह लड़ा था. वह मौजूदा समय में बारामती से सांसद हैं. आम चुनाव के दौरान इसी सीट से अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनावी मैदान में उतरा था. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रिया सुले ने आगे  कहा कि उन्हें  अपनी जीत को लेकर 100 प्रतिशत का भरोसा नभई था कि वह चुनाव जीतेंगी भी की नहीं.  मीडिया से बातचीत करने के दौरान सुले ने कहा, 'मुझे 100 प्रतिशत तक यकीन नहीं था कि मैं जीत भी पाऊंगी, क्योंकि मैं कई मुश्किलों के खिलाफ चुनाव लड़ रही थी. '

आम चुनाव से पहले महाराष्ट्र में हुआ था सियासी उथल-पुथल 

दरअसल आम चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई  में सियासी बदलाव देखे गए थे. जहां पहले सीएम एकनाथ शिंदे और दूसरी तरह अजित पवार ने अपनी पार्टी से बगावत की थी.  शिंदे की राह पर चलकर अजीत पवार ने भी पार्टी के कई विधायकों को तोड़कर बीजेपी गठबंधन में शामिल हो गए थे. 

फकीर की तरह लड़ी चुनाव: सुप्रिया सुले 

इसके बाद बड़े लंबे सियासी उथल- पुथल के बाद चुनाव आयोग ने पार्टी का चुनाव चिन्ह और पार्टी की कमान सीएम एकनाथ शिंदे गुट को सौंप दी. वहीं अब अजित पवार एनसीपी के अध्यक्ष हैं और राज्य में असली-नकली होने के दावे चल रहे हैं. इंटरव्यू में सुप्रिया सुले ने इसी विभाजन के संदर्भ में बताया, "मैंने एक फकीर (वैरागी) की तरह लड़ी." सुले ने पवार को हराकर बारामती लोकसभा सीट चौथी बार जीतने का गौरव हासिल किया.

सीएम फेस को लेकर क्या बोलीं सुप्रिया सुले?

इस बीच महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव भी नजदीक है और इससे पहले यहां चुनावी हलचल तेज हो चुकी है.  हालांकि, विपक्षी गठबंधन की तरफ से सीएम फेस का ऐलान नहीं किया गया है. इस पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सीएम के चेहरे का ऐलान नहीं करेगी. उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. 

calender
28 September 2024, 03:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो