India vs New Zealand 3rd ODI In Indore: मध्य प्रदेश में इंदौर के होलकर स्टेडियम में आज यानि 24 जनवरी को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच के टिकटों की कालाबाजारी धड़ल्ले से हो रही है। बता दें कि टिकटों की कालाबाजारी करते हुए तेजाजी नगर थाना पुलिस ने चार युवकों को पकड़ा है, जो इंटरनेट मीडिया के माध्यम से टिकट ब्लैक में बेच रहे थे। इन आरोपियों से 16 टिकट जब्त किए गए हैं।

वहीं इसके पहले क्राइम ब्रांच भी आठ लोगों से 40 टिकट जब्त कर चुकी है। जानकारी के अनुसार टिकट की कालाबाजारी करने वालों में ज्यादातर छात्र हैं, जो पैसों के लालच में टिकट को महंगे दामों पर बेच रहे हैं। तेजाजी नगर पुलिस के अनुसार, टिकट की कालाबाजारी करने वाले आरोपियों से एक सिपाही ने ग्राहक बनकर ऑनलाइन संपर्क किया। इसके बाद आरोपी शानू और उसके दोस्त तुषार, एजाज और विक्रम को पकड़ा।

चार हजार में बेच रहे थे 900 की टिकट -

वहीं अपराध शाखा के डीसीपी निमिष अग्रवाल के अनुसार, मैच के टिकटों की कालाबाजारी को लेकर लगातार खबरें मिल रही थीं। बता दें कि हाई कोर्ट तक याचिका दायर हो चुकी है। हमें सूचना मिली कि कुछ युवा इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वनडे मैच के टिकटों की बिक्री कर रहे हैं जिसमें 900 रुपए वाला टिकट चार हजार रुपए तक बिक रहा है। पुलिस ने इंस्टाग्राम के माध्यम से संपर्क कर आरोपित अमित, अंकित, अजय, रोहित और कृष्णपाल सहित कुल आठ लोगों को पकड़ा है, जिनसे 40 टिकट बरामद किए गए हैं।

सभी आरोपियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई -

एडीसीपी (अपराध शाखा) गुरुप्रसाद पाराशर के अनुसार, अभी तक पकड़े गए सभी आरोपी छात्र हैं और उन्होंने अपनी खुद की आईडी से ही टिकट खरीदे थे। पैसों के लालच में उन्होंने टिकट बेचना शुरू कर दिया था। सभी आरोपियों के खिलाफ मनोरंजन कर अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।