पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा की हताशा

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा बेहद हताश हैं।हताशा की वजह है पीसीबी चेयरमैन पद से उनकी छुट्टी होना।जब से वह पीसीबी से निकाले गये हैं तब से वह कभी अपने विरोधियों के खिलाफ आग उगल रहे हैं तो कभी भारत सरकार को बुरा-भला कह रहे हैं।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा बेहद हताश हैं।हताशा की वजह है पीसीबी चेयरमैन पद से उनकी छुट्टी होना।जब से वह पीसीबी से निकाले गये हैं तब से वह कभी अपने विरोधियों के खिलाफ आग उगल रहे हैं तो कभी भारत सरकार को बुरा-भला कह रहे हैं।असल में ये एक खालिस पाकिस्तानी माइंडसेट है कि अगर आपको अपने ही मार रहे हों तो वहां भारत पर आरोप मढ़ दो।रमीज राजा यही कर रहे हैं।

दरहकीकत, रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चल रही गंदी राजनीतिक उठापटक के शिकार हो गये।उनको पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी बताया जाता है।जब इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने ही रमीज को पीसीबी का चेयरमैन बनवाया।अब शाहबाज शरीफ की सरकार आने के बाद वह बेरोजगार हो गये।उनकी जगह नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ के लाड़ले पत्रकार नजम सेठी को पीसीबी का चीफ बना दिया गया।अब कहीं तो अपनी हताशा प्रकट करनी ही थी इसलिए बीसीसीआई पर बेजां आरोप लगा रहे हैं।उनका कहना है कि पाकिस्तान क्रिकेट की बर्बादी के पीछे भारत की एक सियासी जमात है जिसका नाम बीजेपी है। फिर वह कहते हैं कि बीसीसीआई के अधिकारी बीजेपी के इशारों पर काम करते हैं।बीसीसीआई ने इस मामले में रमीज को फटकार लगायी है।

असल में रमीज यह मानते हैं कि जब से नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आयी है तब से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध लगभग समाप्त हो गये।हालांकि ये बात पूरी तरह सही नहीं है क्योंकि अब भी दोनों देश किसी तीसरे देश में क्रिकेट खेलते हैं।

रमीज राजा चाहते हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने आए।वह इसलिए कि जब भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी तो वहां पैसा भी आएगा।लेकिन पाकिस्तान अपनी धरती में चलने वाली आतंक की नर्सरी को खाद पानी देना बंद नहीं कर रहा है।भारत ने साफ कहा है कि जब तक पाकिस्तान ये यकीन नहीं दिलाता कि वह आतंकियों को भेजना बंद नहीं करता तब तक उससे बातचीत का इच्छुक नहीं है।

इस साल पाकिस्तान में एशिया कप क्रिकेट खेला जाएगा।लेकिन भारत इसमें हिस्सा लेगा या नहीं,यह अभी साफ  नहीं है।भारत के रुख पर  पाकिस्तान के इस पूर्व पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती तो उनकी टीम भी इसी साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगी।पाकिस्तान की हताशा काफी बढ़ गयी है।हकीकत ये है कि भारत से क्रिकेट खेलना पाकिस्तान की मजबूरी है लेकिन भारत के सामने पाकिस्तान से क्रिकेट खेलना कोई मजबूरी नहीं है।

खबरें और भी है..................

TMC विधायक जाकिर हुसैन के घर IT की रेड , बरामद किए 11 करोड़ रुपये

calender
12 January 2023, 03:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो