'2 लाख रुपये दो और IPS बन जाओ', बिहार में 18 साल के युवक के साथ धोखाधड़ी

Bihar News: बिहार के जमुई से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां जमुई पुलिस ने एक 18 साल की युवक को गिरफ्तार किया है जिसके पास से 2 लाख का चेक और नकली पिस्टल बरामद हुआ है. कहा जा रहा है कि युवक ने आईपीएस अधिकारी बनने के बदले में 2 लाख रुपये का भुगतान किया था. उसे वर्दी दी गई और कहा गया कि अब वो एक आईपीएस अधिकारी बन गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar News: बिहार के जमुई से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक 18 साल के युवक को पुलिस ने आईपीएस अधिकारी बनकर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक के पास एक पल्सर आरएस 200 बाइक और ₹200000 का चेक भी बरामद किया है. गिरफ्तार युवक की पहचान लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन विभाग गांव के मिथिलेश कुमार के रूप में की गई है.

आरोपी मिथलेश माजी ने पूछताछ के दौरान जमुई पुलिस को बताया कि उसने खैरा के मनजोह सिंह को आईपीएस अधिकारी की वर्दी के बदले 2 लाख रुपये दिए हैं. मिथलेश ने बताया कि मनोज सिंह नामक शख्स ने 2 लाख रुपये लेकर उसके शरीर का नाप लिया और आईपीएस की वर्दी, आईपीएस का बैच और नकली पिस्टल थमा दिया.

ऐसे ठगी का शिकार हुआ मिथिलेश कुमार

दरअसल, मिथलेश कुमार 19 साल का है जो लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा गांव का रहना वाला है. फर्जी आईपीएस के रूप में गिरफ्तार युवक मिथिलेश ने जमुई पुलिस को बताया कि खैरा इलाके के मनोज सिंह नाम के एक शख्स ने उसे पुलिस में नौकरी लगाने का ऑफर दिया था. नौकरी लगाने के एवज में उसने 2 लाख 30 हजार रुपये की मांग की थी. मिथलेस अपने मामा से उधार लेकर मनोज सिंह को 2 लाख रुपये दिया जिसके बाद उसने उसका शरीर का नाम लिया और उसके दूसरे दिन बुलाकर उसे आईपीएस की वर्दी, बैच और नकली पिस्टल दिया और कहा कि जाओ तुम आईपीएम बन गए.

चौक से पुलिस ने किया गिरफ्तार

वह आईपीएस की वर्दी पहनकर अपने घर गया और मां से आशीर्वाद लिया और फिर मनोज सिंह से मिलने बाइक से निकल पड़ा लेकिन इसी दौरान वह किसी काम से सिकंदरा चौक पर उतरा तो उसे देखने के लिए भीड़ जमा हो गई. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए किसी ने सिकंदरा थाना प्रभारी मिंटू कुमार सिंह को मामले की जानकारी दी. इसके बाद सिकंदरा पुलिस ने सिकंदरा चौक पर मिथिलेश कुमार को हिरासत में ले लिया.

मिथलेश और मनोज सिंह पर दर्ज हुआ केस

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में सिकंदरा थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर मोजम्मिल अंसारी के लिखित आवेदन के आधार पर कांड संख्या 294/24 दर्ज कर मिथलेश कुमार और मनोज सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.मिथिलेश कुमार से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि मनोज सिंह ने उसे खैरा चौक पर वर्दी, लाइटर पिस्तौल और एक बैग देते हुए कहा कि उसकी आईपीएस में नौकरी लग गई है.

मिथलेश ने पुलिस को बताया कि वह वर्दी पहन कर और कमर में लाइटर पिस्तौल रख कर अपनी बाइक से हलसी थाना जा रहा था. मगर, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस पूरे घटनाक्रम पर सब डिविजनल पुलिस अधिकारी सतीश सुमन ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

calender
21 September 2024, 10:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!