बिहार के कलाकारों के लिए खुशखबरी; नीतीश कैबिनेट में फिल्म नीति को मिली मंजूरी

बिहार सरकार ने फिल्म इंडस्टी के लिए शुक्रवार को वह अपनी फिल्म प्रमोशन नीति को मंजूरी दे दी है. सांसद रवि किशन ने कहा कि बिहार की फिल्म नीति में अब राज्य को अनुदान मिलेगा. इससे लोकल कलाकारों को बहुत काम मिलेगा. बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. मुझे बिहार ने ही सुपर स्टार बनाया था. इसकी मांग हम 2005 से कर रहे थे. यह सभी खुश हैं कि बिहार सरकार ने बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. बिहार के कलाकारों के साथ बिहार के अद्भुत शूटिंग स्थलों को टूरिज्म के रूप में बढ़ावा मिलेगा.

JBT Desk
JBT Desk

बिहार सरकार ने फिल्म इंडस्टी के लिए शुक्रवार को वह अपनी फिल्म प्रमोशन नीति को मंजूरी दे दी है. जिसका उद्देश्य फिल्म निर्माताओं को पूर्ण संस्थागत सहायता प्रदान करना है. यह फैसला बिहार के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में लिया गया है. इस फैसले का भोजपुरी फिल्ट स्टार सह सांसद रवि किशन, खलनायक अवधेश मिश्रा, अभिनेता विनय आनंद और अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने गर्मजोशी से स्वागत किया है. इसके साथ ही रवि किशन ने फिल्म प्रोत्साहन नीती 2024 के लिए बिहार सरकार को धन्यवाद किया है. 

बिहार में फिल्मी नीति से किन लोगों को होगा फायदा

बिहार में कैबिनेट के बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने संवाददाताओं को बताया ' कैबिनेट ने बिहार की नई फिल्म प्रमोशन नीति को मंजूरी दे दी है. बिहार में फिल्म निर्माण की काफी संभावनाएं और कई अवसर हैं. यह प्रस्ताव राज्य सरकार के कला, संस्कृति और युवा मामलों के विभाग से आया है. कला, संस्कृति एवं युवा मामले विभाग की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बमरा ने बताया कि नई नीति के तहत फिल्म निर्माताओं को बिहार की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाली फिल्में बनाने के लिए सहायता मिलेगी.

बिहार फिल्म प्रमोशन नीति का क्या है उद्देश्य

सांसद रवि किशन ने कहा कि बिहार की फिल्म नीति में अब राज्य को अनुदान मिलेगा. इससे लोकल कलाकारों को बहुत काम मिलेगा. बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. मुझे बिहार ने ही सुपर स्टार बनाया था. इसकी मांग हम 2005 से कर रहे थे. यह सभी खुश हैं कि बिहार सरकार ने बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. बिहार के कलाकारों के साथ बिहार के अद्भुत शूटिंग स्थलों को टूरिज्म के रूप में बढ़ावा मिलेगा.

इन भोजपुरी एक्टर ने बिहार फिल्म प्रमोशन नीति का किया धन्यवाद

उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का आभार और भोजपुरी, हिंदी व अन्य इंडस्ट्री के मेकर्स का स्वागत है. भोजपुरी इंडस्ट्री इन दिनों जिस कमजोर दौर से गुजर रही है, उसको बल मिलेगा. सबसे ज्यादा अनुदान बिहार में मिलेगा. इससे अच्छी खबर क्या हो सकती है. जय हो.

 

calender
20 July 2024, 08:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!