पाटण,गुजरात: आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आम आदमी पार्टी के नेता गुजरात में ताबड़तोड़ रैलिया कर रहे हैं और गुजरात की जनता का भी उनको काफी समर्थन मिल रहा है। दिन-रात आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करके जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश कर रहें है। वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश के सह प्रभारी राघव चड्ढा भी गुजरात में ताबड़तोड़ रैलिया और जनसभाओं को संबोधित कर रहें हैं।

आज मंगलवार को राघव चड्ढा ने बनासकांठा के कांकरेज और पाटण में कई बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान काफी मात्रा में जनसैलाब भी उनकी जनसभाओं में उमड़ा। जिसको देखकर बाकी पार्टियों के होश उड़ते हुए दिखाई दे रहे है। जनता के द्वारा गुजरात में आम आदमी पार्टी को मिल रहे भारी समर्थन को देखकर लग रहा है कि इस बार गुजरात की जनता बदलाव चाहती है।

इस दौरान राघव चड्ढा ने जनसभा में मौजूद हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, "आज गुजरात एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आकर खड़ा है। आज गुजरात के लोगों के पास पहली बार एक ऐसा मौका आया है, जब उनको भाजपा कांग्रेस से छुटकारा मिल सकता है और एक इमानदार पढ़ी-लिखी और काम करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार बना सकते हैं। दिल्ली में 15 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार थी। लेकिन दिल्ली के लोगों ने एक बार मन बना लिया और 15 साल से शासन कर रही मजबूत कांग्रेस पार्टी को दिल्ली से उखाड़ फेंका और दिल्ली की जनता ने आजाद भारत की सबसे बड़े बहुमत की आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई।"

कांग्रेस और अकाली दल पर बोला हमला.......

आगे उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल पर हमला करते हुए कहा कि, "पंजाब में भी 50 साल से दो पार्टियों कांग्रेस और अकाली दल का ही शासन था। पंजाब के लोगों ने भी इन दोनों पार्टियों को जड़ों से उखाड़ फेंका और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। गुजरात सबसे अलग राज्य बना तब से 35 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रही और 27 साल तक भाजपा की सरकार रही। भाजपा और कांग्रेस के शासन में उनके बेटे-बेटी और उनके परिवार के लोग बड़े आदमी बन गए, बड़ी-बड़ी गाड़ियां और कोठिया बन गई और उनके बड़े बड़े बिजनेस बन गए। लेकिन आम लोगों को गरीब लोगों को और किसानों को इन सरकारों ने कुछ नहीं दिया। गुजरात की जनता ने कांग्रेस को 35 साल और भाजपा को 27 साल दिए हैं। तो मेरी एक गुजारिश है कि गुजरात की जनता आम आदमी पार्टी को सिर्फ 5 साल के लिए एक मौका दे कर देखें।"

गुजरात के किसानों में भरा जोश.........

गुजरात के किसानों के बारे में बोलते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि, "अभी गुजरात के किसानों को पानी की गंभीर समस्या है। आज यहां के किसानों पर बहुत ही ज्यादा कर्जा है। जो किसान पूरे देश का पेट पालता है, वह किसान अपने घर का पेट भी नहीं पाल सकते, ऐसी परिस्थिति आ गई हैं। आम आदमी पार्टी ने यह वादा किया है कि जब 8 दिसंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी उसके बाद गुजरात के किसानों को बिजली और खूब सारा पानी खेती के लिए मिलेगा।"

MSP और 300 यूनिट मुफ्त बिजली की दी गारंटी...........

आगे उन्होंने कहा कि, "किसानों को MSP की कीमत पर फसल बेचने का मौका मिलेगा। इसके साथ-साथ गुजरात के हर परिवार को हर महीने 300 युनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। गुजरात के हर बच्चे को मुफ्त में विश्वस्तरीय शिक्षा दी जाएगी। गुजरात के सभी लोगों को मुफ्त में श्रेष्ठ इलाज मुहैया कराया जाएगा। दवा-ऑपरेशन चाहे हजार रुपए का हो या लाखों का हो सारा खर्चा सरकार उठाएगी। गुजरात की हर महिला को हर महीने ₹1000 की सम्मान राशि भी दी जाएगी। जब आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों के लिए यह सब काम करेगी तो गुजरात के लोगों को महंगाई से छुटकारा मिलेगा।"

महंगाई को लेकर भाजपा पर किया कड़ा प्रहार..............

महंगाई को लेकर भाजपा को घेरते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि, "भाजपा वाले कहते हैं कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार लाओ। जबकि गुजरात में 2014 से डबल इंजन की सरकार है। 2014 में गुजरात में पेट्रोल ₹60 लीटर था अभी ₹100 लीटर मिल रहा है। 2014 में डीजल की कीमत ₹50 लीटर थी और अभी ₹90 मिलता है। 2014 में एलपीजी सिलेंडर ₹500 में मिलता था अभी ₹1060 मिलता है। पहले देसी घी का एक पैकेट 350 से मिलता था और अभी वो ₹650 में मिल रहा है। 2014 में दूध ₹36 लीटर था और आज दूध ₹60 लीटर हो गया है। 2014 में प्राइवेट डॉक्टर ₹300 लिया करता था आज ₹800 ले रहा है। 2014 में सिंग तेल का एक डिब्बा ₹1000 में मिलता था अभी ₹2800 में मिलता है। यह डबल इंजन की महंगाई का आलम है। यही सब महंगाई और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ही अरविंद केजरीवाल जी का जन्म हुआ है। अरविंद केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी आपको महंगाई से मुक्ति दिलाएंगे और हर महीने करीब करीब 30,000 का फायदा पहुंचाएंगे।"

गुजरात की जनता से की अपील..............

आगे उन्होंने कहा कि, "गुजरात की जनता को फैसला करना है कि उनको भ्रष्ट और महंगाई वाली सरकार चाहिए या फिर हर महीने करीब ₹30000 का फायदा कराने वाले ईमानदार केजरीवाल जी की सरकार चाहिए। अगले महीने आपको मौका मिलेगा। 8 तारीख को हम सिर्फ किसी पार्टी की तकदीर नहीं बनाएंगे बल्कि आपके बच्चों का और आपके परिवार का भविष्य बनाएंगे। मैं यहां पर झोली फैलाकर एक मौका मांगने आया हूं मैं चाहता हूं कि आप अरविंद केजरीवाल जी को एक मौका दीजिए। मैं चाहता हूं कि आप हमारे प्रत्याशी को खूब वोटों से जीताएं। मुझे पूरा यकीन है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और जनभागीदारी वाली सरकार बनेगी।"