Gujarat Election 2022: पहला चरण का रण खत्म, 60% हुआ मतदान

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की शुरूआत आज हो चुकी है और लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करना शुरू कर दिए है। आपको बता दे कि पहले चरण में 89 सीटों पर वोटिंग हो रही है और इसमें कई बड़े- बड़े नाम दांव पर है रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की शुरूआत आज हो चुकी है और लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करना शुरू कर दिए है। आपको बता दे कि पहले चरण में 89 सीटों पर वोटिंग हो रही है और इसमें कई बड़े- बड़े नाम दांव पर है रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा, सात बार के विधायक कुंवरजी बावलीया, मोरबी हादसे के नायक बनकर उभरे कांतिलाल अमृतिया समेत 10 ऐसे चहरे हैं जो इस बार चुनावी मैदान में है। गुजरात में पहले चरण का मतदान हुआ खत्म जिसमे आपको बता दे की 60 फीसदी हुआ मतदान। पिछली बार से लगभग 7 प्रतिशत कम हुई वोटिंग।

गुजरात के बायड विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि कांग्रेस हमेशा सरदार वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहब अंबेडकर का विरोध करती रही। कांग्रेस संकट के समय जनता के साथ खड़ी नहीं रह सकती। AAP हमेशा देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती है।

गुजरात में पहले चरण का मतदान हुआ खत्म, चुनाव आयोग के अनुसार शाम पांच तक 57 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। सबसे ज्यादा निजार विधानसभा सीट 77.87 फीसदी औक सबसे कम गांधीधाम में 39.89 % लोगों ने वोट डाला है।

 

 

चुनाव आयोग के अनुसार गुजरात में दोपहर 1 बजे कर 34.48% मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

 

पहले चरण में सुबह 11 बजे तक 18.95 फीसदी मतदान हुआ।

 

रविंद्र जडेजा की रीवाबा जडेजा वोट डालने के बाद बोली कि ये राजनीति में पहली बार नहीं हो रहा है कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी के साथ जुड़े हैं। मुझे जामनगर की जनता पर भरोसा है, हम समग्र विकास पर ध्यान देंगे और इस बार भी बीजेपी अच्छे अंतर से जीतेगी।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय रूपाणी ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप अवश्य मतदान करें और मुझे पूरा भरोसा है कि गुजरात में 7वीं बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। इस बार राजकोट की चारों सीटें बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी क्योंकि बीजेपी के प्रत्याशी ने अच्छे प्रचार-प्रसार किया है।

कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी ने अमरेली में अपना वोट डाला और कहा कि इन समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए मैंने आज मतदान किया है और मुझे भरोसा है कि पूरा गुजरात भी वोट करेगा तथा सत्ता परिवर्तन होगा। कांग्रेस आएगी और फिर से खुशहाली छाएगी उन्होंने कहा,"बीते 27 साल में BJP ने भय और स्वार्थ की दीवार के बीच राज्य को गुलाम बनाने की साजिश की है। सरकारी विफलताओं के कारण गुजरात में मंदी,महंगाई, बेरोजगारी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।"

सोर्स- ट्विटर- ANI

इसे भी पढ़े.....

 

हिम्मतनगर: चार विधानसभाओं के 348 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित,मतदान के दिन 661 मतदान केंद्रों से सीधा प्रसारण होगा

calender
01 December 2022, 11:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो