Gujarat: छोटा उदयपुर में नर्मदा नदी के किनारे से 3.2 लाख रुपये की विदेशी शराब जब्त, 7 लोग गिरफ्तार

गुजरात के छोटा उदेपुर में राज्य निगरानी प्रकोष्ठ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नर्मदा नदी से आयातित 3.2 लाख रुपये की विदेशी शराब बरामद की गई। इसकी कीमत 5,73,600 रुपये हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गुजरात के छोटा उदयपुर में राज्य निगरानी प्रकोष्ठ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नर्मदा नदी से आयातित 3.2 लाख रुपये की विदेशी शराब बरामद की गई। इसकी कीमत 5,73,600 रुपये हैं।

बीती रात राज्य निगरानी प्रकोष्ठ द्वारा छोटा उदेपुर जिले में छापेमारी की गई नसवाड़ी के भीतरी भाग में दो अलग-अलग स्थानों पर डोंगी में प्रांत से लाए गए 3,02,000 रुपये की विदेशी शराब के साथ सात लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई और नसवाड़ी पुलिस ने उन्हें सोते हुए पकड़ा।

गुजरात में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। जिससे प्रदेश से विदेशी शराब मंगाने के कई प्रयास हो रहे हैं। आए दिन विदेशी शराब जब्त की जा रही है। फिर देर रात राज्य निगरानी प्रकोष्ठ ने अलग-अलग टीमों का गठन कर नर्मदा नदी में नावों के माध्यम से महाराष्ट्र से शराब आने की सूचना मिलने के बाद नसवाड़ी के हरखोद और कुप्पा गांव के दोनों अंतर्देशीय क्षेत्रों में निगरानी की जिसमें हरखोद गांव ने पहरेदारी की, इस दौरान रात दो बजे नाव से विदेशी शराब नर्मदा नदी में पहुंची। जिसे 5 मोटरसाइकिलों से ले जाने के लिए तैयार किया गया था। तभी राज्य निगरानी प्रकोष्ठ ने सभी पांच व्यक्तियों कनिश दू.भील, माथुर दू.भील, रमन दू.भील, महेश दू.भील, नारजी दू.भील को गिरफ्तार कर लिया। जब नाव में शराब लेकर आए नवजी और अज्ञात व्यक्ति इसम ने पुलिस को देखा तो नर्मदा नदी में कूद गए और पार करते रहे। नाव में लाए गए गत्ते के डिब्बे की तलाशी लेने पर 4,15,900 रुपये सहित 2,04,300 रुपये मूल्य की 1997 बोतल विदेशी शराब जब्त की गई।

वहीं एक अन्य टीम ने रात के समय कुप्पा गांव में चौकी लगाई। फिर करीब तीन बजे नाव से लाई गई विदेशी शराब की दो बोतल नर्मदा नदी में स्थानीय इस्मा को देकर चला गया। राज्य निगरानी प्रकोष्ठ ने जैसे ही दो मोटरसाइकिलों पर पोटला लेकर जा रहे दोनों लोगों को बाइक सहित पकड़ लिया। इस बॉक्स की जांच करने पर पता चला कि 1001 बोतल विदेशी शराब की कीमत 97,700 रुपये है। जिसके चलते राज्य अनुश्रवण प्रकोष्ठ ने विदेशी शराब सहित कुल 1,57,700/- रुपये की कीमत के साथ दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।

इस प्रकार राज्य अनुश्रवण प्रकोष्ठ ने नसवाड़ी थाना क्षेत्र की सीमा के भीतर नर्मदा नदी में नावों के माध्यम से विदेशी शराब की तस्करी की विभिन्न घटनाओं में सात लोगों को विदेशी शराब, नाव, मोटरसाइकिल सहित कुल 5,73,600 रु बरामद किए।

calender
28 November 2022, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो