ग्वालियर: डेंगू हुआ जानलेवा, 6 साल के मासूम की उपचार के दौरान दिल्ली में मौत

ग्वालियर में डेंगू तेजी से बढ़ने के साथ ही अब जानलेवा भी होने लगा है, यही कारण है कि डेंगू से पीड़ित 6 साल के मासूम की उपचार के दौरान दिल्ली में मौत हो गई। जिले में डेंगू पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 700 को पार कर गया है, तो वहीं 3 मासूम बच्चों की डेंगू के चलते अब तक जान जा चुकी हैं

calender
06 December 2022, 02:55 PM IST

मध्य प्रदेश। ग्वालियर में डेंगू तेजी से बढ़ने के साथ ही अब जानलेवा भी होने लगा है, यही कारण है कि डेंगू से पीड़ित 6 साल के मासूम की उपचार के दौरान दिल्ली में मौत हो गई। जिले में डेंगू पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 700 को पार कर गया है, तो वहीं 3 मासूम बच्चों की डेंगू के चलते अब तक जान जा चुकी हैं।

ग्वालियर में हर रोज डेंगू पीड़ित मरीज सामने आ रहे हैं, इसी दौरान बीती 30 नवंबर को फोर्ट व्यू कॉलोनी के रहने वाले भूपेंद्र सिंह के 6 साल के मासूम बेटे सौरभ को काफी तेज बुखार आया था। ऐसे में उसे उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी डेंगू की जांच कराई गई तो वह पॉजिटिव आई।

कुछ दिनों के इलाज के बाद हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली के निजी अस्पताल के लिए रेफर किया गया। जहां उसके लंग्स में काफी पानी भरा हुआ पाया गया, वहां उपचार के दौरान मासूम सौरभ की मौत हो गई। आपको बता दें कि ग्वालियर में डेंगू के चलते एक दर्जन से अधिक जगह हॉटस्पॉट में तब्दील हो चुकी है, जहां लार्वा नष्टीकरण के साथ फॉगिंग का कार्य भी तेजी से कराया जा रहा है।

उसके बावजूद भी लोगों के अंदर जागरूकता की कमी के चलते बड़ी संख्या में लगातार शहर के अलग-अलग हिस्सों से डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं डेंगू को लेकर ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, वैसे-वैसे डेंगू के मामलों में काफी कमी आई है। मगर फिर भी लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए स्वास्थ विभाग और नगर निगम लगातार डेंगू से जुड़ी हुई गतिविधियों पर काम कर रहा है।

calender
06 December 2022, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो