करने गई थी आत्महत्या, ट्रेन के इंतजार में आई नींद; फिर.. देखें ट्रैक पर हाई वोलेटेज ड्रामा

Motihari News: बिहार के मोतिहारी में एक ट्रेन चालक की सूझबूझ से एक छात्रा की जान बच गई. घटना चकिया स्टेशन के पास हुई. मुजफ्फरपुर जा रही एक ट्रेन के सामने एक छात्रा रेलवे ट्रैक पर सो रही थी. ट्रेन चालक ने तुरंत ट्रेन रोक दी और एक बड़ा हादसा टल गया. जानकारी के अनुसार, चकिया स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास एक छात्रा अपने पीठ पर बैग रखकर रेलवे ट्रैक पर सो रही थी.

JBT Desk
JBT Desk

Motihari News: सोशल मीडिया पर आपने आए दिन कई अजीबो-गरीब खबरें सुनी होगी. ऐसी ही एक हैरान करने वाली खबर बिहार से भी आई है. दरअसल मोतिहारी में आज एक ट्रेन चालक की सतर्कता से एक छात्रा की जान बच गई. यह घटना चकिया स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास की है. हैरान करने वाली बात ये है कि यहां छात्रा आत्महत्या करने गई थी. लेकिन कर नहीं पाई. इसकी वजह है उसकी नींद. तो आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है. 

मिली जानकारी के मुताबिक मोतिहारी से मुजफ्फरपुर की ओर ट्रेन जा रही थी. रेल की पटरी पर एक छात्रा अपने पीठ पर बैग रखे सोई हुई थी. जब ट्रेन चालक ने देखा कि छात्रा ट्रैक पर सोई है, तो उसने तुरंत ट्रेन को आउटर सिग्नल पर रोक दिया. ट्रेन चालक ने अपनी सुझ बुझ से छात्रा की जान बचा ली. ट्रेन के रुकते-रुकते ही छात्रा के पास पहुंच गई थी. चालक ने ट्रेन को रोककर छात्रा को ट्रैक से हटने के लिए कहा, लेकिन छात्रा ने खुद को ट्रैक से हटाने से इंकार कर दिया.

छात्रा ने की अजीबो-गरीब जिद 

चालक ने बहुत कोशिश की, लेकिन छात्रा की जिद के कारण ट्रेन आगे नहीं बढ़ पा रही थी. तभी कुछ स्थानीय महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर छात्रा को ट्रैक से हटाया. इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ सकी. इस तत्परता और साहसिकता के कारण ट्रेन चालक और स्थानीय लोगों ने मिलकर एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया और छात्रा की जान बचा ली.

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि लड़की अपने प्रेमी से बेहद प्यार करती थी और उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं है. इस बात से नाराज होकर उसने यह खतरनाक कदम उठाया. जब महिलाएं उसे ट्रैक से हटा रही थीं, तब वह कह रही थी कि मुझे मरना है, छोड़िए. आप लोगों को इससे क्या मतलब है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ड्राइवर ने उसे ट्रैक से हटाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं हटी. फिर कुछ महिलाओं की मदद से उसे जबरदस्ती ट्रैक से हटाया गया. उसके बाद ही ट्रेन आगे बढ़ सकी. इस घटना की वजह से कुछ देर के लिए रेल यातायात बाधित हो गया. स्थानीय लोगों ने छात्रा को उसके घर सुरक्षित पहुंचा दिया.

calender
10 September 2024, 03:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!