Meerut News: मजार की जगह बना हनुमान मंदिर? विवाद खड़ा होने पर डीएम ने दिए जांच के आदेश

Meerut News: मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में रोहटा रोड पर आदर्श कॉलोनी के बाहर स्थित कथित मजार पर कुछ लोगों ने मंदिर की स्थापना कर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. इतना ही नहीं इस मजार पर बकायदा भगवान हनुमान की मूर्ति रखकर उनकी पूजा-पाठ करके प्राण-प्रतिष्ठा शुरू कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले की नजाकत को देखते हुए जिला प्रशासन ने तुरंत-फुरत एक कमेटी गठित कर दी. कमेटी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Meerut News: यूपी के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक मजार पर हनुमान मंदिर बनाए जाने के दावे को लेकर जिला मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दिए हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर इस नए मंदिर का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने इस मामले पर ध्यान दिया. जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा ने इस स्थल के इतिहास की जांच के लिए एक समिति बनाई है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि पहले वहां कोई मजार था या नहीं.

एसएसपी डॉ. विपिन टांडा ने बताया कि वहां किसी 'मजार' की मौजूदगी के बजाय एक खाली कमरा था. उन्होंने कहा कि यह जानने के लिए जांच की जा रही है कि उस जगह पर पहले क्या था. उन्होंने कहा कि जांच के लिए अधिकारियों और उपविभागीय मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी गई है और रिपोर्ट सात दिनों में मांगी गई है.

लोगों ने भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित की

रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोगों ने आदर्श कॉलोनी इलाके के एक छोटे से कमरे में भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित कर दी और पूजा शुरू कर दी. कुछ लोगों का कहना है कि यह कमरा पहले एक 'मजार' था.

मंदिर की स्थापना के बाद इलाके में तनाव

मंदिर की स्थापना के बाद इलाके में तनाव फैल गया. पुलिस ने कहा कि इस स्थल की जांच के लिए स्थानीय अधिकारियों ने साइट का दौरा किया और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की समीक्षा की. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

calender
14 September 2024, 10:36 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!