सीता की खोज में निकले 'वानर' कैदी फरार, रामलीला देखता रहा जेल प्रशासन

Haridwar Jail News: हरिद्वार जेल से एक बेहद हैरान कर देनी वाली खबर सामने आई है. यहां जेल में रामलीला का आयोजन किया गया था जिसमें कैदी वानर सेना बने थे. कहा जा रहा है कि रामलीला के दौरान माता सीता की खोज में निकले दो वानर जेल से फरार हो गए. जब वो काफी देर तक वापस नहीं लौटे तो जेल प्रशासन ने जांच से शुरू की.

JBT Desk
JBT Desk

Haridwar News: आज देश भर में दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. यह पर्व हिंदू धर्म का बेहद खास पर्व है. इस दौरान देशभर में रामलीला का आयोजन किया जाता है और रावण जलाया जाता है. इस बीच हरिद्वार जेल से एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां जेल में रामलीला कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें कैदी वानर सेना बने थे. इसमें से दो कैदी माता सीता की खोज में निकले थे जो वापस नहीं लौटे.

रामलीला मंचन के दौरान हरिद्वार जेल से ये दोंने कैदी तब फरार हो गए जब सभी लोग रामलीला मंचन में सराबोर थे. कहा जा रहा है कि वानर बने दोनों कैदी दीवार फांदकर जेल से भाग निकले. इन दोनों कैदी में एक का नाम पंकज है वहीं दूसरे का नाम राजकुमार है.

माता सीता की खोज में निकले थे दोनों कैदी

दरअसल, हरिद्वार जेल में रामलीला हो रही थी. माता सीता की खोज में वानर सेना बने कैदी निकले थे. इसमें से दो वानर वापस ही नहीं लौटे. काफी देर बाद भी जब वो नहीं लौटे तो जेल प्रशासन ने खोजबीन शुरू की. जांच में पता चला कि दोनों कैदी बाउंड्री फांदकर फरार हो जेल से फरार हो गए. जेल प्रशासन के मुताबिक, एक हत्या और दूसरा अपहरण के मामले में जेल में बंद था. पुलिस की टीम उनकी तलाशी में जुट गई है.

रामलीला देखने में मग्न थे जेल प्रशासन

रामलीला कार्यक्रम के दौरान इधर माता सीता की खोज हो रही थी और उधर दो वानर रूपी कैदी दीवार फांदकर फरार हो गए. लोग रामलीला देखने में इस तरह मग्न थे कि किसी को भी घटना का पता नहीं लग सका. फरार हुए दोनों कैदी जघन्य अपराधों के दोषी हैं. हालांकि, काफी समय बाद घटना के बारे पता चला तो जेल में हड़कंप मच गया. आरोपियों की तलाश जारी है. लेकिन, कैदियों की फरारी को लेकर जेल प्रशासन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल भी खड़े होने लगे हैं.

calender
12 October 2024, 11:24 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो