कुमारी सैलजा ने बताया कांग्रेस किसके साथ, भाजपा पर साधा निशाना

Haryana Assembly Election 2024: केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस देश को एकता, आपसी सद्भाव, न्याय के एक सूत्र में पिरोना चाहती है. भाजपा धर्म के नाम पर समाज में नफरत पैदा करना चाहती है. वो देश के संविधान और देश की आरक्षण व्यवस्था से छेड़छाड़ करना चाहते हैं. प्रदेश की जनता संविधान और भाईचारा बचाने के लिए कांग्रेस के साथ खड़ी है और कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस की बहुमत से सरकार बनाएगी.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Election 2024: चुनावी दौर में कुमारी सैलजा ने मीडिया से बात की और उन्होंने भाजपा को विभाजनकारी बताया. उन्होंने दावा किया कि देश के संविधान को खत्म करने की साजिश के खिलाफ देश और प्रदेश की जनता कांग्रेस के साथ खड़ी हुई है. जनता महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय, से जूझ रही है. उसे पता है कि कांग्रेस ही संविधान की रक्षा कर सकती है. कांग्रेस नफरत की दुकानों को बंद कर लोगों में भाईचारे की भावना पैदा कर सकती है. पूरे देश को एकता, आपसी सद्भाव, न्याय के एक सूत्र पिरोने का काम भी कांग्रेस ही कर सकती है.

कुमारी सैलजा ने कहा कि संविधान बचाने, आरक्षण की रक्षा और दलित-पिछड़े वर्ग को न्याय के लिए कांग्रेस का संघर्ष आज भी जारी है. संविधान बचाने के लिए दलित वर्ग आज एकजुट है. वो किसी को भी दल को भारतरत्न डा. भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए बनाए गए संविधान से छेड़छाड़ नहीं करने देगा. कांग्रेस का हर कार्यकर्ता संविधान रक्षक है. हर महिला और हर पुरुष कार्यकर्ता संविधान रक्षक है.

'भाजपा संविधान बदलना चाहती है'

आगे उन्होंने कहा कि जब भाजपा ने 400 पार का नारा दिया था तब कुछ भाजपा नेताओं ने कहा था कि 400 पार होने पर संविधान बदल दिया जाएगा. यानि भाजपा की सच्चाई उसकी ही जुबां पर आ गई थी. अगर इनकी ताकत बढ़ी तो या ये इस ओर कदम बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि संविधान देश के हर नागरिक को संवैधानिक अधिकार प्रदान करता है. उनके हकों की रक्षा करता है. कांग्रेस 36 बिरादरी को साथ लेकर चलती है और उनका साथ भी देती है.

'राहुल गांधी ने कुछ गलत नहीं किया'

राहुल गांधी ने जाति आधारित जनगणना की वकालत करते हुए कोई गलत मांग नहीं की है. इससे लोगों की स्थिति के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा और देश में राजनीति की दिशा बदल जाएगी. उन्होंने कहा कि संविधान के कारण ही आज आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को लाभ मिल रहा है. संविधान के कारण ही आदिवासियों का जल, जमीन और जंगल पर अधिकार कायम है.

जनता बनाएगी कांग्रेस की सरकार

कांग्रेस किसी भी सूरत में  लोगों को मिले आरक्षण के अधिकार को छीनने नहीं देगी. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है, भाजपा की सच्चाई सामने आ चुकी है, जनता प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाकर ही रहेगी.

calender
08 September 2024, 04:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!