हरियाणा कैबिनेट ने दी ई-व्हीकल नीति को मंजूरी, अग्निवीरों को नौकरी देने के लिए नीति बनाएगी सरकार

सोमवार को हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में ई-व्हीकल नीति को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा खरीदारों से लेकर उद्योग लगाने वालों तक को बड़ी छूट का फैसला भी किया गया है। इसमें स्लैब तय किए गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सोमवार को हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में ई-व्हीकल नीति को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा खरीदारों से लेकर उद्योग लगाने वालों तक को बड़ी छूट का फैसला भी किया गया है। इसमें स्लैब तय किए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर भी लाभ मिलेगा।

वहीं हरियाणा कैबिनेट में कुल 31 एजेंडे रखे गए थे। कैबिनेट ने माता भीमेश्वरी देवी मंदिर बेरी, झज्जर का श्राइन बोर्ड बनाने को मंजूरी दे दी है। साल 2008 में हुए पावर परचेज एग्रीमेंट में विदेशी कोयले की बढ़ती कीमतों को देखते हुए बदलाव किया गया है। जिसके बाद बिजली कम्पनियों को रेट कोयले की बढ़ी हुई कीमतों के अनुसार दिया जाएगा।

बताते चले, अब हरियाणा की खट्टर सरकार पर 50 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ने वाला है। अग्निवीरों को नौकरी देने के लिए हरियाणा सरकार नीति बनाएगी। जिसके बाद अग्निवीरों को कानूनी दर्जा दिया जाएगा। इसको लेकर विधि और प्रशासनिक विभागों को नीति बनाने के निर्देश जारी किए जाएंगे।

calender
27 June 2022, 04:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो