हरियाणा में हुआ खेल! लग गई BJP की हाफ सेंचुरी, मिले 2 और विधायक

Haryana Election: हरियाणा में रिजल्ट आने के बाद से बीजेपी के खाते में इजाफा होने लगा है. अभी विधायक दल की बैठक हुई ही नहीं इससे पहले भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. दरअसल 2 निर्दलीय विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Independent MLA Joined BJP: हरियाणा में चुनाव के बाद खेल शुरू हो गया है. अभी भाजपा ने अपने विधायकों की लिस्टिंग शुरू ही की थी इस बीच उसके खाते में इजाफा हो गया है. दो नव-निर्वाचित निर्दलीय विधायक, राजेश जून और देवेंद्र कादयान, बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. इससे पार्टी की सीटों की संख्या 50 हो गई. यह कदम हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की चौंकाने वाली जीत के एक दिन बाद आया है.

राजेश जून, देवेंद्र कादयान और सावित्री जिंदल ने आज सुबह दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की थी. इसमें से दो विधायक भाजपा में तो शामिल हो गए हैं. अब उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द सावित्री जिंदल भी भाजपा में शामिल होने का फैसला ले सकती है.

बीजेपी को समर्थन की इच्छा व्यक्त

हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने कहा कि तीनों निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने की इच्छा व्यक्त की है. उन्होंने बताया कि तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी की जीत से बेहद खुश हैं. वे पार्टी का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. वे दिल्ली में हैं और शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं.

किसने किसको हराया है?

राजेश जून ने बहादुरगढ़ से चुनाव लड़ा और बीजेपी के दिनेश कौशिक को 41,999 वोटों के अंतर से हराया. वहीं, बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले देवेंद्र कादयान ने गनौर से कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को 35,209 वोटों के अंतर से हराया.

सावित्री जिंदल की जीत

सावित्री जिंदल कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं. उन्होंने हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. उन्होंने कांग्रेस के राम निवास रारा को 18,941 वोटों के अंतर से पराजित किया. ऐसे में माना जा रहा है कि वो भी भाजपा में शामिल हो जाएंगी.

हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में 48 सीटें जीतकर ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है. ये राज्य के गठन के बाद से अब तक की सबसे बड़ी जीत है. कांग्रेस, जो शुरूआती दौर में आगे चल रही थी, अंत में 37 सीटों पर सिमट गई. इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) ने दो सीटें जीतीं, जबकि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और आम आदमी पार्टी (आप) खाता खोलने में असफल रहीं.

calender
09 October 2024, 03:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो