हरियाणा चुनाव: WWE स्टार कविता दलाल ने जुलाना में मचाई हलचल, क्या बदल पाएंगी चुनाव की दिशा?

Haryana Elections: जुलाना सीट पर कांग्रेस ने विनेश फोगाट, बीजेपी ने योगेश बैरागी और जेजेपी ने अमरजीत सिंह ढांडा को उम्मीदवार बनाया है. आम आदमी पार्टी ने इस बार WWE रेसलर कविता दलाल को मैदान में उतारा है. क्या रेसलिंग की दिग्गज कविता दलाल राजनीति में भी अपनी ताकत साबित कर पाएंगी?

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना की सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है. इस सीट पर कांग्रेस ने ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट, बीजेपी ने पूर्व पायलट योगेश बैरागी और जेजेपी ने मौजूदा विधायक अमरजीत सिंह ढांडा को उम्मीदवार बनाया है. अब आम आदमी पार्टी (AAP) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) रेसलर कविता दलाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

कविता दलाल, जिन्हें 'लेडी खली' के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने 2022 में राजनीति में कदम रखा था. लेकिन इससे पहले वह रेसलिंग में अपनी पहचान बना चुकी थीं.

2018 में किया था डेब्यू

कविता दलाल ने 2012 और 2016 के एशियन गेम्स में भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीते और डब्ल्यूडब्ल्यूई में भारत की पहली महिला रेसलर बनीं. उन्होंने 2017 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और 2018 में रिंग में अपना डेब्यू किया. कविता ने 2018 के माई यंग क्लासिक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे उन्होंने सुर्खियों में जगह बनाई.

कविता की जिंदगी

कविता दलाल का जन्म जींद जिले के मालवी गांव में हुआ था. उन्होंने 2009 में शादी की और 2012 में एक बच्चे को जन्म दिया. खेल को छोड़ने की सोच रही कविता को अपने पति के प्रोत्साहन से खेल जारी रखने की प्रेरणा मिली. कविता के पिता ओमप्रकाश दलाल का हाल ही में निधन हुआ था और उनकी माता का नाम ज्ञानमती है. कविता दलाल को 'लेडी खली' के नाम से जाना जाता है और उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में द ग्रेट खली के साथ काम किया है.

दिलचस्प होगा जुलाना का चुनाव

अब जुलाना सीट पर एक ओर दो महिला पहलवानों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा, जहां कांग्रेस की विनेश फोगाट और AAP की कविता दलाल आमने-सामने होंगी. बीजेपी और जेजेपी भी इस चुनावी संघर्ष में पूरी ताकत झोंक रही हैं. जुलाना में बीजेपी ने कभी जीत का स्वाद नहीं चखा है जबकि कांग्रेस ने 2005 में यहां जीत हासिल की थी. इस बार की जुलाना की चुनावी जंग राजनीति और खेल की दुनिया के बड़े नामों के बीच एक दिलचस्प मुकाबले का संकेत दे रही है. 

calender
11 September 2024, 11:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!