हरियाणा: रोहतक के बाजार में फिर मचा हाहाकार, शोरूम सहित तीन दुकानों में लगी भीषण आग

रोहतक शहर में आउटर किला रोड पर सोमवार सुबह एक दुकान में आग लग गई। आग भिवानी स्टैंड के नजदीक सुबह करीब 10:15 बजे एक पर्स की दुकान में लगी थी

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- राजीव मेहता (रोहतक, हरियाणा)

रोहतक, हरियाणा। रोहतक शहर में आउटर किला रोड पर सोमवार सुबह एक दुकान में आग लग गई। आग भिवानी स्टैंड के नजदीक सुबह करीब 10:15 बजे एक पर्स की दुकान में लगी थी। देखते ही देखते आग ने साथ लगे रेमंड के शोरूम तथा एक और दुकान को अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। अभी तक एक जूतों का शोरूम और पर्स तथा सौंदर्य प्रसाधन की दुकान जलकर खाक हो चुकी। रेमंड शोरूम के ऊपर के हिस्से में आग लगी है। पांच दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

भिवानी स्टैंड से प्रताप बाजार की तरफ सबसे पहले जिस शोरूम में आग लगी वह पर्स व बैग व्यापारी हिम्मत सिंह की है। उनके साथ लगा जूतों का शोरूम है जो कि उन्ही के बड़े भाई सरदार गुरदयाल सिंह का है। इसी जूतों के शोरूम के ऊपर गुरदयाल सिंह ने अपना रिहायशी घर बनाया हुआ है। उस समय घर में लगभग 6 लोग मौजूद थे जिन्हें जल्द ही नीचे उतारा गया।

फिलहाल दोनों दुकानों में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है, दुकान के गल्ले में रखे नोट भी जल गए है। अभी तक मालिक नुकसान का आकलन नहीं कर पाए हैं। शोरूम के मालिक का कहना है कि करीब डेढ़ करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ है। अभी दूसरी दुकानों के नुकसान का भी जायजा लिया जा रहा है।

मौके पर 06 दमकल की गाड़ियां राहत कार्य में जुटी हैं, और आग में काबू पा लिया गया। फायर बिग्रेड के कर्मचारी ने कहा कि आग की सूचना 10 बजकर 50 मिनट पर पहुंची। जिसके बाद 4 गाड़ियां चल पड़ी थी, लेकिन अतिक्रमण और जाम की वजह से पहुंचना काफी मुश्किल हुआ।

एक गाड़ी तो पहले पहुंच गई लेकिन दूसरी गाड़ी जाम में फंस गई। यहां लोगों ने पूरा बाजार घेर रखा था, लोगों को जबरदस्ती हटाना पड़ा। प्रशासन से अपील करते हैं कि अतिक्रमण करने वालों पर पहले काबू करें। लोगों को इतनी समझ तो रखनी चाहिए कि अगर फायर बिग्रेड की गाड़ियां निकल रही है, तो कोई इमरजेंसी ही होगी तो रास्ता साफ़ कर दें, लेकिन ऐसा होता नहीं है।

calender
28 November 2022, 06:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो