हरियाणा: यमुनानगर में दो दिवसीय दंगल व मेला, महिला पहलवानों ने भी दिखाया दमखम

यमुनानगर के मुसिंबल गांव में आयोजित दो दिवसीय मेला व दंगल में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया। पिछले कई वर्षों से यमुनानगर के मुसिंबल गांव में बाबा साध मेला आयोजित किया जाता है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- राजीव मेहता (यमुनानगर, हरियाणा)

यमुनानगर, हरियाणा। यमुनानगर के मुसिंबल गांव में आयोजित दो दिवसीय मेला व दंगल में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया। पिछले कई वर्षों से यमुनानगर के मुसिंबल गांव में बाबा साध मेला आयोजित किया जाता है। जिसमें हमेशा हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड से श्रद्धालु एवं पहलवान भाग लेते आए हैं।

इस बार मेले में महिला पहलवानों ने भी अपना दमखम दिखाया। कई महिला पहलवान कुश्ती मुकाबले में उतरीं, उनका मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा। वहीं अलग-अलग प्रदेशों से आए पहलवानों की कुश्ती के मुकाबले लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहे।

इस अवसर पर यमुनानगर के साढ़ौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला एवं यमुनानगर के डीएसपी कमलजीत सिंह भी मेले में शामिल हुए, और यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं व बधाई दी। वहीं गांव के सरपंच बाबा हवा सिंह ने कहा कि पिछले 500 वर्षों से यहां हर साल 2 दिवसीय मेला लगता है। 500 वर्ष पहले यहां बाबा साध ने समाधि ली थी। उन्हीं की याद में यहां मेला लगाया जाता है। जिसमें हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब से पहलवान भाग लेते हैं।

calender
28 November 2022, 04:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो