कांग्रेस ने करोड़ो की जमीन किसकों कर दी दान! हरियाणा की सत्ता वापसी में होगी मुश्किल

हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक है. इस बीच सभी पार्टीयां अपने प्रचार-प्रसार में लगी हुई है. चुनाव होने में कुछ ही दिन बचे हैं. 8 अक्टूबर को मतगणाना होगी. सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में लगे हुए हैं. हरियाणा में जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार थी. तब कई घोटले हुए थे. जिसमें गरीबों और कमजोर वर्गों के हितों की अनदेखी करते हुए ताकतवर लोगों को फायदा पहुंचाने के आरोप लगे है.

JBT Desk
JBT Desk

हरियाणा में 5 अक्‍टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले है. इस बीच सभी पार्टीयां अपने प्रचार-प्रसार में लगी हुई है. चुनाव होने में कुछ ही दिन बचे हैं. 8 अक्टूबर को मतगणाना होगी. सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में लगे हुए हैं. बता दें कि हरियाणा में पिछले 10 सालों से बीजेपी की सरकार है. ऐसे में कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में वापसी करना चाहती हैं. लेकिन ये राह इतनी आसान नहीं है. दरअसल कांग्रेस की सरकार में हुए भुमि घोटले इसकी राह को रोड़ा बन सकते हैं. 

बता दें कि  हरियाणा में जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार थी. तब कई घोटले हुए थे. जिसमें गरीबों और कमजोर वर्गों के हितों की अनदेखी करते हुए ताकतवर लोगों को फायदा पहुंचाने के आरोप लगे है. साथ ही  इस शासनकाल में कई भूमि अधिग्रहण और संसाधन वितरण में अनियमितताओं की खबरें सामने आईं था. जो पूरी प्रक्रिया की पारदर्शिता पर गंभीर सवाल खड़े करती हैं.

सत्ता वापसी में होगी मुश्किल

ऐसे में जब कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में वापसी करने के एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. इसमें ये भुमि घोटले पार्टी का काम बिगाड़ सकती है. कांग्रसे की काल में हुए कई भुमि घोटले की लिस्ट है. तो आइए जानते हैं हरियाणा की कांग्रेस कार्यकाल के भूमि घोटाले के बारे मे. 

भूमि घोटाले की लिस्ट

हरियाणा की कांग्रेस कार्यकाल के भूमि घोटाले में आईएमटी मानेसर घोटाला है. रिलायंस इंडस्ट्री घोटाला, गुड़गांव एम्यूजमेंट पार्क घोटाला, डीएलएफ को वजीराबाद जमीन की बिक्री, स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी घोटाला, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट जमीन घोटाला, रोहतक जमीन घोटाल, उल्लाहवास जमीन घोटाला, कुरुक्षेत्र, 326 कनाल जमीन घोटाला, पंचकूला औद्योगिक भूखंड आवंटन घोटाला, 23413 एकड़ जमीन की बिक्री, नाला घोटाला शामिल है. 
 

calender
11 September 2024, 06:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!