'हिम्मत है विनेश के खिलाफ प्रचार करें', बजरंग पूनिया का बृजभूषण को चैलेंज

Bajrang Punia: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दोनों पर निशाना साधने का काम कर रहे हैं. इस बीच अब बजरंग पूनिया ने बृजभूषण को ओपन चैलेंज दे दिया है. इससे पहले डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष संजय सिंह ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधते हुए कहा कि आंदोलन करने वाले खिलाड़ियों पर देशद्रोह का मुकदमा हो.

JBT Desk
JBT Desk

Bajrang Punia: हरियाणा विधानसभा चुनाव ठीक पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. ऐसे में जब से इन  दोनों पहलवानों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है तब से राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है. इस बीच भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दोनों पर निशाना साधने का काम कर रहे हैं. इस बीच अब बजरंग पूनिया ने बृजभूषण को ओपन चैलेंज दे दिया है. बता दें, कि विनेश हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं.   

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  बजरंग पूनिया ने  विनेश फोगाट की उम्मीदवारी का जिक्र करते ही WFI के पूर्व अध्यक्ष को चैलेंज दिया है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि बृजभूषण शरण सिंह कह रहे हैं कि विनेश फोगाट के खिलाफ चुनाव प्रचार करने हरियाणा आएंगे तो इसका जवाब देते हुए  बजरंग पूनिया ने कहा,  'आप आइये अपनी पार्टी की तरफ से. अगर आप में हिम्मत है तो आप विनेश फोगाट के खिलाफ खूब प्रचार करो. हम कब मना कर रहे हैं. सब जनता के हाथ में है. देखते हैं जनता आपका किस तरह स्वागत करेगी.आप विनेश के खिलाफ प्रचार में आओ.'

मामले पर क्या बोले WFI चीफ?

इससे पहले भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष संजय सिंह ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधते हुए कहा कि आंदोलन करने वाले खिलाड़ियों पर देशद्रोह का मुकदमा हो. दरअसल,  विनेश जहां हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं. वहीं बजरंग पूनिया को कांग्रेस ने किसान मोर्चा का चेयरमैन बनाया है.

फाइनल से पहले डिसक्वालीफाई हुईं थी विनेश 

बता दें, कि  पेरिस ओलंपिक 2024,  में विनेश फोगाट गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार थीं. हालांकि, फाइनल मुकाबले से पहले वह 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई कर दिया गया. इसके बाद विनेश ने सीएएस में सिल्वर मेडल की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनका केस खारिज कर दिया था. इसके बाद जब विनेश भारत वापस आईं तो उनका जोरदार स्वागत हुआ था. कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी विनेश को रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे. 

calender
07 September 2024, 09:28 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!