भीलवाड़ा में मंदिर के बाहर गाय की पूंछ मिलने पर तनाव, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज

Bhilwara Violence: भीलवाड़ा में मंदिर के बाहर गोवंश की पूंछ मिलने के बाद तनाव फैल गया है. प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और 8 लोगों को हिरासत में लिया. इस बीच मामले पर भीलवाड़ा के कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि किसी ने जानबूझकर गोवंश की पूंछ धार्मिक स्थल के पास रख दी थी जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया.

JBT Desk
JBT Desk

Bhilwara Violence: राजस्थान के भीलवाड़ा में हाल ही में एक गंभीर तनाव की स्थिति बन गई. दरअसल मंदिर के बाहर एक गोवंश की पूंछ मिली जिसके मिलने के बाद इलाके में भारी हंगामा हुआ. सूचना मिलने पर पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भीलवाड़ा के कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि किसी ने जानबूझकर गोवंश की पूंछ धार्मिक स्थल के पास रख दी थी जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया. इसके बाद कुछ लोगों ने धरना शुरू कर दिया. जनप्रतिनिधियों और साधु संतों ने भी इस घटना का विरोध जताया है.  

मामले की होगी करवाई

इस पुरे विवाद पर कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल धरना हटा लिया गया है. लेकिन इस घटना के बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच काफी तनाव बढ़ गया है, जिससे हालात और बिगड़ गए हैं. 

कांग्रेस ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

राजस्थान में घटी इस घटना ने अब राजनैतिक रुख अपना लिया है. कांग्रेस ने इस घटना को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार गो भक्तों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करवा रही है, खासकर जब भगवान श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है.

पोस्ट कर लगाया ये आरोप 

राजस्थान कांग्रेस ने ट्वीट कर इस मामले में निशाना साधा है. राजस्थान कांग्रेस ने एक्स पर लिखा, 'गो भक्तों पर लाठी बरसाती भाजपा! भगवान श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी के पावन अवसर पर भाजपा की पर्ची सरकार गो भक्तों को पुलिस से पिटवा रही है. शर्मनाक

विवाद के पीछे का कारण बना रहस्य

खैर राजनीती की दुनिया में धर्म पर दांव खेलना कोई नयी बात नहीं है लेकिन इस घटना ने भीलवाड़ा की स्थिति को और भी ज्यादा तनावपूर्ण बना दिया है. जिसने धर्म के साथ-सार्थ सियासी दुनिया में में भी बवाल मचा दिया है और सबके सामने कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए है. क्या इस विवाद के पीछे और कुछ बड़ा कारण छिपा है? आने वाले दिनों में इसका सच सामने आना बाकी है.

calender
26 August 2024, 05:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!