VIDEO: चूहे का खौफनाक कत्ल! धागे से बांधी पूछ और स्ट्रीट डॉग को ऐसे खिलाया; मामला दर्ज

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक महिला द्वारा चूहे की पूंछ को धागे में बांधकर गली के कुत्ते को खिलाने की घटना सामने आई है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसकी चर्चा इस लिए भी हो रही है क्योंकि यहां एक बार पहले भी चूहा कांड हो चुका है.

JBT Desk
JBT Desk

Badaun News: चूहों से हो रहे नुकसान से बचने के लिए हमारे देश में हमेशा से ही इनके लिए दवाओं का उपयोग होता रहा है. कई बार पिंजरे का उपयोग कर उन्हें बाहर कही छोड़ दिया जाता है. लेकिन, चूहे को मारने का एक मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं से आया है जिस पर पुलिस केस तक हो गया है. यहां एक  महिला ने न सिर्फ चूहे को मारा है बल्कि उसका खौफनाक कत्ल किया है. उसने चूहे की पूछ बांधकर उसे कुत्ते के सामने डाल दिया. वीडियो वायरल होने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

बदायूं में चूहों के साथ क्रूरता का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी एक व्यक्ति को चूहे की निर्मम हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. ऐसे मामलों में पुलिस की सख्त कार्रवाई समाज में पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त संदेश देती है.

वीडियो हुआ वायरल

मामला बदायूं के शहबाजपुर इलाके का है, जहां एक महिला ने पहले चूहे की पूंछ को धागे से बांधा और फिर गली में घूम रहे कुत्ते को खिलाया. वीडियो में दिख रहा है कि महिला चूहे की पूंछ में धागा बांधकर उसे कुत्ते के सामने लटकाती है. कुत्ता चूहे को पकड़कर मार देता है. इस क्रूरता को किसी ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद वीडियो तेजी से वायरल हो गया.

पुलिस कार्रवाई

इस वीडियो को देखकर पशु अधिकार कार्यकर्ता विकेंद्र शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला के खिलाफ केस दर्ज किया. फिलहाल, महिला पर कानूनी कार्रवाई चल रही है. 

पहले भी हुआ था एक कांड

2022 में बदायूं में चूहे की हत्या का मामला काफी चर्चा में रहा था. जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में मनोज कुमार नामक युवक ने एक चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर उसे बेरहमी से मारा और फिर नाले में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

शुरुआत में पुलिस ने कोई कदम उठाने से इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने केस दर्ज कर मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया. मृत चूहे का पोस्टमार्टम बरेली के आईवीआरआई सेंटर में हुआ. इस मामले में पुलिस ने 30 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में जमा की है, जिसमें मनोज कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है. मामला अभी अदालत में लंबित है और आरोपी फिलहाल जमानत पर रिहा है.

calender
11 September 2024, 11:44 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!