हथकड़ी लगा हुआ इंसान गोली कैसे चला सकता है? बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी की मौत पर बोला विपक्ष

Badlapur Encounter News: बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या को लेकर विपक्ष लगातार सवाल खड़े करने का काम कर रहा है. इस बीच अब महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हथकड़ी पहने एक व्यक्ति के लिए बंदूक छीनना और पुलिस पर गोली चलाना कैसे संभव था? उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल का मालिक एक भाजपा नेता है.

JBT Desk
JBT Desk

Badlapur Encounter News: बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या के बाद महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. इस बीच अब राज्य सरकार इस मामले की जांच अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंपेगी.  दरअसल,  विपक्ष ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं.  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बदलापुर के एक स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किए गए 24 वर्षीय शिंदे को सोमवार रात पुलिस ने गोली मार दी, जब उसने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों से पिस्तौल छीनकर उन पर गोली चलाई. यह घटना उस समय हुई जब उसे उसकी पूर्व पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए मामले की जांच के लिए पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा था. 

CID करेगी मामले की जांच 

सीआईडी ​​अधिकारियों की एक टीम मुंब्रा बाईपास स्थित घटनास्थल का दौरा करेगी और पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज करेगी. इस बीच एनसीपी (सपा) के कलवा-मुंब्रा विधायक जितेंद्र आव्हाड ने पुलिस के बयान को "निराधार" करार दिया. उन्होंने कहा, 'जब आसपास पांच और पुलिसकर्मी मौजूद हों, तो हथकड़ी लगा हुआ आरोपी पुलिसकर्मी की रिवॉल्वर कैसे छीन सकता है और उस पर गोली कैसे चला सकता है.'

विपक्ष ने पुलिस की कार्रवाई पर खड़े किए सवाल 

इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हथकड़ी पहने एक व्यक्ति के लिए बंदूक छीनना और पुलिस पर गोली चलाना कैसे संभव था? उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल का मालिक एक भाजपा नेता है. देशमुख ने  कहा, 'जब अक्षय शिंदे के दोनों हाथ बंधे हुए थे, तो वह गोली कैसे चला सकता था? जिस स्कूल की बात हो रही है, उसका मालिक एक बीजेपी नेता है. इस घटना को दबाने की शुरू से ही कोशिश की जा रही है और एनकाउंटर करके मामले को खत्म कर दिया गया है.  इस घटना की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जानी चाहिए. 

परिवार ने भी पुलिस की कार्रवाई पर जताया संदेह 

व्यक्ति के परिवार के सदस्यों ने भी मुठभेड़ पर संदेह जताया.  शिंदे की मां और चाचा ने सोमवार रात मीडिया से बातचीत में कहा, 'यह कहना गलत है कि उसने पहले एक पुलिसकर्मी की बंदूक छीनकर उस पर गोली चलाई और बाद में पुलिस ने सेल्फ डिफेन्स  में उस पर गोली चलाई.'

उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने उनसे एक 'स्वीकारोक्ति बयान' पर साइन करवाए थे. माता-पिता ने यह भी दावा किया कि अक्षय ने उन्हें बताया था कि पुलिस हिरासत में उसकी पिटाई कर रही थी. अक्षय की मां ने दावा किया कि उनका बेटा पटाखे फोड़ने और सड़क पार करने से डरता था. वह पुलिसकर्मियों पर गोली कैसे चला सकता है?

calender
24 September 2024, 04:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!